जो लोग मुसलमानों के खिलाफ नफरत फैलाते थे अब दलितों को निशाना बना रहे हैं: प्रकाश अम्बेडकर

नई दिल्ली: महाराष्ट्र बंद का नारा देने वाले भारत बहुजन महासंघ के अध्यक्ष प्रकाश अम्बेडकर ने चेतावनी दी है कि महाराष्ट्र सरकार जब तक भीमा कोरेगांव हिंसा के संबंध में संभाजी भिड़े और मिलंद एक्बुटे को गिरफ्तार नहीं करती तब तक दलित अपना संघर्ष जारी रखेंगे।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

नेशनल हेराल्ड को दिए गये एक इन्टरव्यू में बाबा साहब अम्बेडकर के पोते ने भारत में आरएसएस और भाजपा की सर्मथन से बढने वाली राजनीति को देश के लिए भयानक बताते हुए कहा कि यह लोग भारत में हाफिज सईद बनना चाहते हैं। जिस तरह पाकिस्तान में हाफिज सईद जैसे लोग पुलिस और राज्य की प्रशासन को कंट्रोल करते हैं, उसी तरह यह हिंदुत्व शक्तियां भारत में राज करना चाहती हैं।

आरएसएस के जरिए आयद किए गये जात पात की राजनीति को बढ़ावा देने और महाराष्ट्र बंद को कामियाब बनाने के लिए नक्सलियों का समर्थन लेने के आरोप को ख़ारिज करते हुए प्रकाश अम्बेडकर ने ध्यान दिलाई कि उनके बंद का समर्थन सुप्रीमकोर्ट के पूर्व जज पीबी सावंत ने भी की है तो क्या उसका मतलब यह है कि सुप्रीम कोर्ट का पूर्व जज भी नक्सलियों और ज़ात पात की राजनीति का समर्थक है।

एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जो शक्तियां अब तक मुसलमानों के खिलाफ नफरत फैलाकर जिंदा थीं अब उन लोगों के निशाने पर दलित आ गये हैं। अम्बेडकर ने चेतावनी दी कि भगवा तत्व भारत को नाम का लोकतंत्र बनाना चाहते हैं मगर हमें ऐसा होने नहीं देना है।