500 मिलियन डॉलर की टाइटैनिक II बनाने की कोशिश, 2022 में लॉन्च करने की योजना !

जब ग्लोबल वार्मिंग के कारण ध्रुवीय बर्फ पिघलने की खबरें मिडिया में आईं, तो ज्यादातर लोगों को किसी प्रकार की दहशत या चिंता में डाल दिया है। हालांकि, एक क्रूज लाइन नकदी के अलावा इसमें कुछ भी चिंता की बात नहीं दिखी : चुंकि अब, अंत में वे बर्फ रॉक से बर्बाद होने वाले टाइटैनिक का पुनर्निर्माण कर सकते हैं, बर्फबारी के डर और जहाज को तोड़ने के डर के बिना।

दुनिया के सबसे बड़े क्रूज जहाज के बाद, ब्लू स्टार लाइन ने टाइटैनिक की एक प्रतिकृति का निर्माण शुरू कर दिया है। टाइटैनिक द्वितीय मूल टाइटैनिक की समान प्रतिकृति की होगी, इसे अतिरिक्त स्थिरता देने के लिए कुछ मीटर व्यापक होने की बात भी कही गई है जैसे की इसके वेबसाइट कहती है।

ब्लू स्टार चेयरमैन क्लाइव पामर 2012 से 500 मिलियन डॉलर की टाइटैनिक प्रतिकृति बनाने की कोशिश कर रहा है, 2022 में लॉन्च करने की योजना बनाई गई नई जहाज में यात्रियों और चालक दल की समान संख्या होगी: तीन वर्गों में 2,400 यात्रियों – मूल की तरह – और 900 के एक दल, आधुनिक नेविगेशन और सुरक्षा प्रौद्योगिकी के साथ सशस्त्र, और इस बार बहुत सारे जीवन रक्षक भी तैनात किए जाएंगे। वेबसाइट वर्तमान में टिकट की बिक्री के बारे में कोई जानकारी नहीं दिया है

पहली टाइटैनिक अपनी पहली यात्रा पर डूब गया था। यह अप्रैल 1912 में उत्तरी अटलांटिक पर एक बर्फ के साथ टक्कर लगी और डूब गया। बोर्ड पर लोगों की संख्या को समायोजित करने के लिए पर्याप्त लाइफबोट नहीं थे, और ज्यादातर लोग ठंडे पानी में घायल हो गए, इसलिए बचाव से पहले 1,500 से अधिक यात्रियों और चालक दल डूब गए।

यह आश्चर्य की बात है की एक और टाइटेनिक का निर्माण हो रहा है! नासा के अध्यक्ष अर्बकल हम्परडिंक ने कहा, “इस बार और अधिक लोग मारे जा सकते हैं”
pic.twitter.com/pDbZBmPsCU

— Dick Huffer (@WangHalen) October 23, 2018

पहला आरएमएस टाइटैनिक न्यूफाउंडलैंड, कनाडा के तट पर समुद्र पर लगभग 12,000 फीट पानी के नीचे दो टुकड़ों में मिला था। अमेरिकी नौसेना के अधिकारी और महासागरकार रॉबर्ट बल्लार्ड ने 1985 में एक दूरस्थ पायलट पनडुब्बी का उपयोग करके मलबे को खोजा था, और बाद के अभियानों ने सतह पर कई कलाकृतियों को वापस कर दिया है, जो जहाज की घंटी समेत दुनिया भर में प्रदर्शनियों में लाखों लोगों द्वारा देखी गई हैं।