गौहर रज़ा को ‘देशद्रोही’ बताने की मिली सज़ा, आज रात पूरे देश के सामने Zee न्यूज़ मांगेगा माफ़ी

मशहूर शायर और साइंटिस्ट गौहर रज़ा के ख़िलाफ़ साल 2016 में अपमानजनक प्रसारण करने वाले ज़ी न्यूज पर एनबीएसए ने एक लाख का ज़ुर्माना लगाते हुए  गौहर रज़ा से माफ़ी मांगने का आदेश दिया था। जिसके तहत आज (8 सितंबर) को ज़ी न्यूज़ को माफी मांगनी है।

आदेश के मुताबिक, आज शाम 9 बजे ज़ी न्यूज़ को हिंदी में बड़े फॉन्ट में फुल स्क्रीन पर गौहर रज़ा से माफ़ी मांगनी है। प्रसारण साफ आवाज़ में और धीमी स्पीड से प्रसारित किया जाएगा।

दरअसल उस वक़्त एक मुशायरे में गौहर रज़ा ने सत्ता पर सवाल उठती हुई एक नजम पढ़ी थी। जोकि मोदी सरकार के चहेते न्यूज़ चैनल जी न्यूज़ को पसंद नहीं आई।

उन्होंने इसपर एक कार्यक्रम प्रसारित किया जिसका टाइटल उन्होंने ‘अफ़जल प्रेमी गैंग का मुशायरा‘ दिया और उसमें गौहर रज़ा को ‘देशद्रोही’ बताते हुए उन्हें संसद पर हमले के आरोपी अफजल गुरु का समर्थक कहा था।

द वायर की खबर के मुताबिक, इस मामले में गौहर रज़ा ने ज़ी न्यूज़ के खिलाफ एनबीएसए में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसपर कार्रवाई करते हुए एनबीएसए ने कहा था कि एक नागरिक के तौर पर गौहर रज़ा के बोलने के अधिकार को नहीं रोका जा सकता। बड़ै चैनल इस तरह किसी नागरिक के अधिकार को नहीं रौंद सकते।