हैदराबाद : एमआईएम उम्मीदवारों की जीत के लिए टीआरएस ने पुराने शहर में नए चेहरों को उतारा

हालांकि केसीआर ने दावा किया कि उनकी पार्टी मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एमआईएम) के साथ मैत्रीपूर्ण गठबंधन बनाए रखने के बावजूद आगामी चुनावों में अकेले लड़ेंगी।

उन्होंने एमआईएम के प्रभुत्व वाले क्षेत्रों याकूतपुरा, चंद्रयानगुट्टा, कारवान, बहादुरपुरा और नामपल्ली में चुनाव लड़ने के लिए पांच उम्मीदवारों की घोषणा की है।

टीआरएस उम्मीदवारों की घोषणा का कदम कथित तौर पर ओल्ड सिटी में हिंदू वोटों को विभाजित करना और एमआईएम के लिए जीत आसान बनाना है।

टीआरएस द्वारा घोषित उम्मीदवारों में सामसुंदर रेड्डी (याकूतपुरा), एम सीताराम रेड्डी (चंद्रयानगुट्टा), टी जीवन सिंह (कारवान), इनायत अली बाकरी (बहसरदारपुरा) और मुनुकुंतला आनंद गौड (नामपल्ली) शामिल हैं।

इन उम्मीदवारों के नाम अधिकांश टीआरएस नेताओं के बीच अज्ञात हैं। टीआरएस नेताओं ने कहा कि इन उम्मीदवारों को चुनाव लड़ने की इजाजत देने का विचार हिंदू उम्मीदवारों के बीच हिंदू वोटों को विभाजित करना है जिससे एमआईएम को फायदा होगा।

इसी तरह, उप्पल निर्वाचन क्षेत्र को छोड़कर टीआरएस ने पहली सूची में अम्बरपेट, खैराताबाद, गोशामहल और मुशीराबाद विधानसभा क्षेत्रों के नामों की घोषणा नहीं की।

चंद्रशेखर राव ने कहा कि अगले चुनावों के लिए राज्य में किसी अन्य दल के साथ कोई समझौता नहीं होगा। टीआरएस केंद्र में बीजेपी की अगुआई वाली एनडीए सरकार के साथ गठजोड़ वाली पार्टी नहीं है, वह सिर्फ कुछ योजनाओं का समर्थन करती है।