तुर्की ने इतिहास में कभी भी मजलूमों के बीच किसी तरह का कोई भेदभाव नहीं किया: एर्दोगन

अंकारा: तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोगन ने कहा है कि तुर्की ने इतिहास में कभी भी मज़लूमों के बीच किसी प्रकार का कोई भेदभाव नहीं किया है। उन्होंने इन विचारों का व्यक्त “शरणार्थी देवस’ के अवसर पर किया।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

उन्होंने शरणार्थियों के नाम अपने संदेश में कहा कि हर दिन भूमध्य सागर में होने वाले त्रासदी के घटनाओं की ओर ध्यान आकर्षित करवाते हुए कहा कि तुर्की ने सीरिया और इराक में होने वाले आतंकवादी घटनाओं के कारण की वजह से अपने अंतरात्मा की आवाज पर लब्बैक कहते हुए शरणार्थियों को समर्थन देने का सिलसिला लगातार जारी रखा हुआ है।

उन्होंने पश्चिमी देशों पर शरणार्थियों की नीति पर अपने गंभीर प्रकिर्या का इज़हार करते हुए कहा कि ऐसे समय में जब पश्चिमी देश अपने आप को कांटेदार तारों के पीछे शरणार्थियों से सुरक्षित समझते हैं। इसी दौरान तुर्की ने साढ़े तीन लाख सीरियाई शरणार्थियों सहित कुल चार मिलियन शरणार्थियों को अपने यहाँ सुरक्षा प्रदान कर रखा है। उन्होंने कहा कि यूरोपीय संघ ने सीरियाई शरणार्थियों के लिए राशी प्रदान करने का वादा अभी तक पूरा नहीं किया है। उन्होंने कहा कि तुर्की इतिहास के किसी भी युग में पीड़ितों के बीच कोई भेदभाव नहीं किया है।