गौरी लंकेश हत्याकांड में SIT ने दो लोगों को गिरफ्तार किया

 पत्रकार गौरी लंकेश हत्या मामले में SIT टीम को बड़ी कामयाबी मिली है.  गिरफ्तार लोगों में सुपारी किलर शशिधर और उसे हथियार की सप्लाई करने वाला ताहिर शामिल है. अब एसआईटी और सीसीबी ताहिर और शशिधर से इस मामले में पूछताछ करेगी. 5 दिसंबर को ताहिर को गिरफ्तार किया गया था.
दोनों के पास से 7.65 एम एम बोर वाली स्वदेशी बंदूक मिली है. ख़ास बात है कि ऐसे ही बंदूक से लंकेश और कलबुर्गी , दोनों की हत्या की गई थी. बता दें कलबुर्गी  की हत्या उनके घर धारवाड़ में अगस्त 2015 को की गई थी. बाइक पर सवार दो लोगों ने इस वारदात को अंजाम दिया था. 5 सितंबर को हुए गौरी लंकेश की हत्या को  भी इसी तरह अंiजाम दिया गया था.

कर्नाटक के गृहमंत्री रामलिंगा रेड्डी ने बताया कि गौरी लंकेश  से जुड़े दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. एसआईटी और सीसीबी की टीमें दोनों से पूछताछ करेंगी. उन्होंने कहा कि वे अभी लैप रिपोर्ट्स के आने का इंतजार कर रहे हैं, उसके बाद ही किसी निष्कर्ष पर पहुंचा जा सकता है.
एसआईटी गौरी लंकेश हत्याकांड में इस्तेमाल हथियारों को लेकर ताहिर से पूछताछ कर रही है. दोनों संदिग्धों से गौरी लंकेश मामले का संबंध है या नहीं, ये बैलिस्टिक रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा.’