दिल्ली के जामिया नगर में भयानक आग, दो बच्चों की मौत

शाहीन बाग, जामिया नगर के अबुल फजल एंक्लेव में मंगलवार को शॉर्ट सर्किट के कारण चार मंजिला घर में आग लगने से दो बच्चों की मौत हो गई। हादसे के समय घर में करीब 20 लोग मौजूद थे, जिनमें से कई लोग झुलस गए।

पुलिस व अग्निशमन विभाग की टीम ने करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। मृतक बच्चों की पहचान शाहीन बाग निवासी आयशा मलिक (6) व गाजियाबाद निवासी नाजिम (5) के रूप में हुई है।

पुलिस के अनुसार, मंगलवार दोपहर करीब एक बजे सूचना मिली कि शाहीन बाग स्थित एक फर्नीचर की दुकान की पहली मंजिल पर आग लग गई है। मौके पर दमकल की छह गाड़ियां भेजी गई।

इमारत में मौजूद लोगों को पुलिस, आपदा प्रबंधन कर्मियों, दमकल कर्मियों व पड़ोसियों ने पीछे के दरवाजे से बाहर निकाला। दो बच्चे आग की चपेट में आने की वजह से गंभीर रूप से झुलस गए।

चार एंबुलेंस से दोनों बच्चों व अन्य घायलों को होली फैमिली अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने बच्चों को मृत घोषित कर दिया। नाजिम के पिता ने बताया कि वह रविवार को अपने तीन बच्चों के साथ अपने रिश्तेदार के यहां आए थे।

आग इतनी ज्यादा तेज थी कि बेटा नाजिम व भतीजी आयशा को समय रहते नहीं निकाला जा सका। घर में भारी मात्रा में था लकड़ी का सामान

जागरण डॉट कॉम के अनुसार, चार मंजिला घर में नीचे फर्नीचर की दुकान है। इसलिए घर में भारी मात्रा में लकड़ी का सामान रखा था। लकड़ी की वजह से आग तेजी से फैल गई। पहली मंजिल पर लगी आग दूसरी मंजिल तक पहुंच गई थी। पहली मंजिल बुरी तरह जल चुकी है। दूसरी मंजिल को भी नुकसान पहुंचा है।