सपा को बड़ा झटकाः 2 MLC ने दिया इस्तीफा, BJP में हो सकते हैं शामिल

समाजवादी पार्टी के एमएलसी बुक्कल नवाब और यशवंत सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने के साथ ही बुक्कल नवाब ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ भी की है। 

इस्तीफा देने के बाद मीडिया से बात करते हुए बुक्कल नवाब ने कहा, “पिछले एक साल से मुझे बहुत घुटन महसूस हो रही थी। समाजवादी पार्टी अब ‘समाजवादी अखाड़ा’ बन गई है”। सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए बुक्कल ने कहा, “यह स्पष्ट है कि जब वह अपने पिता के साथ नहीं है, तो वह किसके साथ हो सकते हैं। मैं मुलायम सिंह यादव का बहुत सम्मान करता हूं”। इस दौरान सपा एमएलसी ने इस बात की जानकारी भी दी कि उनके साथ कुछ और लोग भी पार्टी से इस्तीफा दे सकते हैं।

वहीं पीएम और यूपी के सीएम की तारीफ करते हुए बुक्कल नवाब ने कहा कि बीजेपी अच्छा काम कर रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने ‘सबका साथ, सबका विकास’ का अच्छा नारा दिया है।बीजेपी में शामिल होने पर उन्होंने कहा कि अगर बुलावा आता है तो वह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। सीएम योगी के लिए बुक्कल नवाब ने कहा कि योगी अच्छा काम कर रहे हैं। कम से कम इस सरकार में कोई घोटाला तो नहीं हुआ है। 

बता दें कि बुक्कल नवाब राष्ट्रीय शिया समाज के संस्थापक भी हैं। इनका विवादों से चोली दामन का साथ रहा है। बुक्कल नवाब ने इसी साल मई में राम मंदिर की वकालत की थी। उन्होंने कहा था कि भव्य राम मंदिर बनना चाहिए। इतना ही नहीं बुक्कल ने राम मंदिर के लिए 15 करोड़ दान देने की बात भी की थी। भुक्कल नवाब इससे पहले गोमती नदी को लेकर विवादों में आए थे। उनपर आरोप था कि उन्होंने नदी की ज़मीन के नाम पर करोड़ों रुपए का मुआवज़ा लिया।