दो भाइयों ने 26 लाख रुपये के लिए व्यवसायी का अपहरण किया

नई दिल्ली : दो भाइयों ने छुड़ौती के लिए एक व्यापारी का अपहरण कर लिया और उन्हें वालड सिटी के एक घर में दो दिन बंधक बना दिया। यह व्यवसायी उनसे मिलने आया था क्योंकि उन्हें बताया गया था की वे उनके जैसे समृद्ध व्यवसायी थे। मलाया रंजन बेहरा ने पुलिस को बताया कि उन्होंने सुना था कि अजीम खान और कामरान खान चांदनी चौक से काम करने वाले व्यवसायी थे। वे पहली बार दरियागंज में एक कॉफी शॉप में मिले जहां खानों ने खुद को व्यवसायियों के रूप में पेश किया जिसके पास निवेश के लिए करोड़ों पैसे थे। बेहेरा दोनों से प्रभावित हुए और उनसे मुंबई में अपने दोस्त की बिल्डिंग प्रोजेक्ट में 200 करोड़ रुपये निवेश करने के लिए कहा। भाई सहमत थे जब उन्हें बेहेरा और उनके मित्र के स्वामित्व की संपत्ति के बारे में बताया गया था।

खान भाइयों ने बेहेरा से सोमवार को कनॉट प्लेस में उनसे मिलने के लिए कहा। जब वह वहां गया, तो उसका अपहरण कर लिया गया। उस शाम के बाद, परिवार को फोन पर भाइयों से 3 करोड़ रुपये की छुड़ौती की मांग मिली। कुछ सौदा करने के बाद, वे 26 लाख रुपये के लिए राजी हुए। परिवार के भाइयों को सूचित करते हुए खान भाइयों ने भी बेहरा को मारने की धमकी दी।

प्रारंभ में परिवार पुलिस से संपर्क नहीं किया था। लेकिन फोन पर आने पर ज्यादा खतरे बरकरार रहे, बेहेरा की पत्नी, जो ओडिशा में थीं, ने पुलिस को सूचित किया। खानों ने चांदनी चौक में कटरा नील में एक दुकान की स्वामित्व की। वे बाउंसर के साथ घूमते थे और अन्य दुकानदारों से पैसा निकालते थे।

डीसीपी (बाहरी) सेजू कुरुविला ने कहा कि एसीपी अंकंका यादव और एसएचओ अरुण नेहरा की अगुआई वाली एक टीम का गठन किया गया था और एक बड़े सर्च ऑपरेशन के बाद खानों को गिरफ्तार किया गया था जहां पुलिस कर्मियों ने ग्राहकों के रूप में पेश किया था। “भाइयों ने कहा कि उन्होंने परिवार से 25,50,000 रुपये निकाले हैं। कुरुविला ने कहा, “पूरी राशि वसूल की गई थी।”

बेहरा ने कहा कि उन्हें दो दिनों तक खाना नहीं खिलाया गया था और दोनों ने उन्हें कई बार थप्पड़ मारा और उन्हें अपनी पत्नी को फोन करने के लिए मजबूर कर दिया।