UN महासचिव ने कहा- ‘इजरायल आतंकी संगठनों को समर्थन देती है’

UN महासचिव ने कहा- ‘इजरायल आतंकी संगठनों को समर्थन देती है’

संयुक्त राष्ट्र संघ के महासचिव के कार्यालय ने रिपोर्ट दी है कि इस्राईल ने आतंकी गुटों की बड़ी मदद की है। येरुशलम पोस्ट की वेबसाइट के अनुसार महासचिव अंटोनियो गुटेरस के कार्यालय ने बताया है कि इस्राईल ने अलक़ाएदा नेटवर्क से संबंधित नुस्रा फ़्रंट समेत अनेक आतंकवादी गुटों को हथियार, धन और चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराई हैं ताकि ये गुट सीरिया की जनता के बीच भय व आतंक फैलाएं और संघर्ष विराम के नाम पर सीमा पर प्रवेश निषिद्ध क्षेत्र बनाएं।

पार्स टुडे डॉट कॉम के अनुसार, गुटेरस के कार्यालय ने यह रिपोर्ट संयुक्त राष्ट्र संघ की मानवाधिकार परिषद की बैठक में पेश करने के लिए तैयार की है। संयुक्त राष्ट्र संघ की मानवाधिकार परिषद की 40वीं बैठक सोमवार से आरंभ हुई है और 22 मार्च तक जारी रहेगी।

संयुक्त राष्ट्र संघ के महासचिव के कार्यालय ने रिपोर्ट में ज़ायोनी शासन द्वारा अतिग्रहित गोलान की पहाड़ियों पर परमाणु कचरा गाड़ने के विषय की ओर भी संकेत किया गया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि सीरिया ने बताया है कि इस्राईल रेडियोधर्मी तरंगों वाले कचरे को बीस एेसे विभिन्न क्षेत्रों में दफ़्न कर रहा है जहां गोलान के सीरियाई नागरिक विशेष कर जबल शैख़ के लोग रहते हैं।

Top Stories