मोदी के प्रधानमंत्री और योगी के मुख्यमंत्री रहते राम मंदिर नहीं बना तो कभी नहीं बनेगा- उमा भारती

केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने रविवार को कहा कि यदि प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी एवं उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में योगी आदित्यनाथ के रहते अयोध्या में राममंदिर के निर्माण का रास्ता न निकला तो, देश के लोगों को धक्का लगेगा।

केंद्रीय जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण मंत्री उमा भारती ने रविवार को भोपाल में कहा, ”यह सही है कि मोदीजी प्रधानमंत्री हों और योगीजी मुख्यमंत्री हों और फिर भी राममंदिर निर्माण का रास्ता न निकले तो लोग इस बात से आश्चर्यचकित होंगे कि हम राम मंदिर के लिए रास्ता क्यों नहीं बना पाये।

राम मंदिर आंदोलन के बाद ही बीजेपी की सीटें बढ़ीं- उमा भारती
उन्होंने आगे कहा, ”इट विल बी शॉक टू द पीपुल (यह लोगों के लिए धक्का होगा)।” बीजेपी की तेज तर्रार नेता ने कहा, ”यह सच्चाई है कि बीजेपी की (वर्ष 1984 में हुए लोकसभा चुनाव में) दो सीटें थीं।

जब राममंदिर आंदोलन हुआ तो वर्ष 1989 में दो सीटों से 84 सीटें हुई थीं और अंत में 2014 के लोकसभा चुनाव में 284 सीटें आ गई थीं। उन्होंने कहा, ”राममंदिर की बहुत बड़ी भूमिका रही है। इसलिए पीएम मोदी और सीएम योगी के रहते हुए जिस तरह लोगों की आशा है, राममंदिर के निर्माण का रास्ता निकलना चाहिए।

उमा ने बताया, ”मैं आज भी यही कहूंगी चाहे एक्ट हो, चाहे अध्यादेश हो, सामंजस्य का रास्ता बनाकर ही राममंदिर निर्माण का रास्ता निकालना चाहिए और इसमें सबको सहयोग करना चाहिए। इस बात के साथ होना चाहिए कि आप (राममंदिर निर्माण की) बात शुरू करो हम आपका साथ दे देंगे।

यह पहल अटल जी के समय भी हुई थी और चंद्रशेखर जी के समय पर भी हुई थी। जब उनसे सवाल किया गया कि क्या पीएम मोदी का जादू अब भी चलेगा तो उन्होंने कहा, ”पीएम मोदी का जादू तो चलेगा।

अभी हमने त्रिपुरा में विभिन्न नगर निकाय चुनाव जीते हैं. वह अपने आप में बहुत बड़ी कठिन बात थी। वहां हमारी सरकार बनना कठिन बात थी। इसलिए पीएम मोदी का जादू अभी चल रहा है।

साभार- ‘ज़ी न्यूज़’