अहद तमीमी के साथ मिस्री मॉडल का एकता संदेश, ‘इंस्टाग्राम’ ने इज़राइल के इशारे पे हटाया

सोशल मीडिया वेबसाइट इंस्ताग्राम ने इजराइल समर्थन का प्रदर्शन करते हुए इजरायली सैनिक को थप्पड़ मारने की वजह से शोहरत पाने वाली फिलिस्तीनी लड़की अहद तमीमी के साथ एकता का इज़हार करने के लिए पोस्ट किया गया संदेश को हटा दिया।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अलअरबिया डॉट नेट के अनुसार सोशल मीडिया पर सन्देश और तस्वीर शेयर करने वाली वेबसाइट इंस्ताग्राम पर मिसरी मॉडल शिरिहान ने एक बयान पोस्ट किया था जिसमें उसने फिलिस्तीनी लड़की अहद तमीमी के साथ पूरी हमदर्दी और एकजुटता का इज़हार किया था।

मिसरी मॉडल ने अपने संदेश में लिखा कि “मेरी नन्ही दिल का टुकड़ा तुम्हें नया साल मुबारक हो, नया साल तुम्हारे लिए इज्जत, करामत, प्रतिबद्धता और झूठ पर सही रास्ता का पैगाम लेकर आए। तुम अल्लाह की नुसरत की हकदार हो, अल्लाह के हुक्म से तुम इज्जत की जिंदगी गुज़रोगी, नया साल तुम्हारी इज्जत की जिंदगी, आज़ादी की जिंदगी, तुम्हारी आज़ादी, तुम्हारी कौम कि आज़ादी, तुम्ह्रारे देश की आज़ादी, तुम्हारी इज्जत की सुरक्षा तुम्हारे देश और हमारे लिए खुशियों का पैगाम लेकर आएगा”।

इस संदेश के इंस्ताग्राम पर पोस्ट होने के कुछ ही देर बाद वेबसाइट ने उसे हटा दिया, शिरिहान ने अपने फ्लोअर से कहा है कि वह इंस्ताग्राम के इस क़दम के बारे में पूछें कि खुबसुरत फिलिस्तीनी लड़की अहद तमीमी की तस्वीर और सुके हवाले से मेरे शब्दों को क्यों हटाया गया।