हिंदू लड़की से थी दोस्ती, प्रताड़ित का आरोप लगा हिन्दू वाहिनी के गुंडों ने मुस्लिम लड़के को बेरहमी से पीटा

मेरठ। उत्तर प्रदेश के कासगंज का मामला अभी शांत नहीं हुआ कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ में दंगा होने से बच गया। यहां हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने दूसरे समुदाय के युवकों की जमकर पिटाई की। हिंदू युवा वाहिनी का आरोप था कि युवक उनके समुदाय के युवती को प्रताड़ित कर रहा था। पुलिस की मानें तो युवक जाहिद खान एक दूसरे समुदाय के युवती को परेशान कर रहा था।

इधर, जाहिद और उसका परिवार युवती के परिवार से जाकर मिला और उन्होंने कहा कि उनके बेटे को शोषण के फर्जी मामले में फंसाया जा रहा है। जाहिद के बड़े भाई सारिक खान ने बताया कि जाहिद और युवती पिछले 4 साल से दोस्त हैं। दोनों के बीच कुछ गलतफहमी हो गई और अब इसे दक्षिणपंथी समूहों द्वारा शोषण का मामला बनाया जा रहा है। दोनों परिवार आपस में बैठकर बात करके मामला सुलझाना चाहते थे।

हिंदू युवा वाहिनी के प्रदेश सचिव नागेंद्र तोमर ने मोहनपुरी इलाके में चार युवकों को पकड़कर बुरी तरह सार्वजनिक तरह से पीटा, उसके बाद झुंड में आए अज्ञात लोगों ने भी उनकी पिटाई की। घटना की जानकारी होने पर पत्रकार मौके पर पहुंचे। हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं पर आरोप है कि उन्होंने पत्रकार को भी पीटा और उनका मोबाइल छीन लिया। पत्रकार ने अधिकारियों से मामले की शिकायत की तो हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने ऐसा कुछ करने से इनकार कर दिया।

एसपी सिटी मानसिंह चौहान ने कहा कि हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने जो किया वह ठीक नहीं है। किसी को भी कानून हाथ में लेने का अधिकार नहीं है। इस मामले में शिकायत मिलने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। हाल ही में हिंदू युवा वाहिनी के सचिव नागेंद्र तोमार के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई थी।