उत्तरप्रदेश: वीरता पुरस्कार से सम्मानित नाजिया खान पर दिनदहाड़े जानलेवा हमला, अस्पताल में भर्ती

उत्तर प्रदेश: योगी राज में कानून व्यवस्था अब पूरी तरह चरमरा गई है, जहां अब खुलेआम गुंडागर्दी हो रही है। यहां यूपी की उस बेटी पर दिनदहाड़े जानलेवा हमला किया गया जिसे राष्ट्रपति द्वारा वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार ने भी इस मुस्लिम बेटी को रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार से सम्मानित किया था।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खबर के मुताबिक, वीरता पुरस्कार और रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार से सम्मानित नाजिया खान शुक्रवार को आगरा के ताजगंज इलाके में अपनी जमीन पर अवैध कब्जे की जानकारी मिलने पर जैसे ही अपनी जमीन के पास पहुंची, तो उनकी जमीन पर कब्जा करने वाले भू-माफिया ने उन पर लोहे की रॉड से हमला कर दिया। नाजिया के साथ उनका भाई भी था। भू-माफिया ने दोनों को लोहे के सरियों से पीटा, जिससे वो लहूलुहान हो गए।

घटना के बाद मौके पर आई पुलिस ने आनन-फानन नाजिया खान को मेडिकल कराकर अस्पताल में भर्ती कराया। एसपी सिटी कुँवर अनुपम सिंह के अनुसार नाजिया खान की तहरीर पर मुक़दमा दर्ज कर लिया गया है।

 

बता दें कि नाजिया खान आगरा के मंटोला की रहने वाली हैं। पहली बार वो 2015 में तब चर्चा में आई थी, जब वह 9वीं कक्षा में पढ़ती थी और उसने दिन दहाड़े 7 साल की एक बच्ची के अपहरण की कोशिश को नाकाम कर दिया था। बच्ची को बचाने के लिए नाजिया अपहर्ताओं से जूझ गई थी। उसकी इसी वीरता से खुश होकर उत्तर प्रदेश सरकार ने उसे रानी लक्ष्मीबाई अवार्ड से नवाजा था।

 

इसके बाद वो अपने इलाके में जुआ सट्टा और नशीले पदार्थ की तस्करी के खिलाफ अभियान छेड़ने को लेकर चर्चा में आई। इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नाजिया को अपने यहां बुलाकर सम्मान दिया था। जबकि हाल ही नाजिया खान को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रीय वीरता पुरुस्कार से भी सम्मानित किया था।