VIDEO: मासूम बच्चों ने बताया रमज़ान के सही मायने!

रमजान का महीना बहुत पाक माह माना जाता है। इस महीने जितना दान-पुण्य किया जाए उतनी ही बरकत होती है। टाटा मोटर्स ने इस त्योहार को मनाने का एक शानदार तरीका निकाला है।

टाटा मोटर्स ने ‘कतरा-कतरा नेकी’ नाम से एक प्यारा वीडियो बनाया है जिसे देखकर लोग इमोशनल हो रहे हैं। सोशल मीडिया पर ये रमजान का एड बहुत तेजी से वायरल हो रहा है।

इस एड में दिखाया गया है कि मिडिल ईस्ट में पूरी दुनिया के बच्चों के घर दिखाए जा रहे हैं। ये बच्चे अपने पिगी बैंक में पैसे जमा कर रहे हैं। एड की शुरुआत देखकर आपको लगेगा कि ये बच्चे ईदी इक्ट्ठी कर रहे हैं।

हर घर में बच्चे अपनी मांओं की मदद करते भी दिख रहे हैं। फिर सही बच्चे एक स्कूल बस में दिखते हैं और धीरे-धीरे सारे बच्चे एक बैग में अपना पिगी बैंक डालने लगते हैं। फिर बस स्कूल कम्पाउंड में एंट्री करती है और सारे बच्चे एक-एक करके नीचे उतरते हैं।

एड के आखिरी सीन में सारे बच्चे खड़े हैं और ड्राइवर अंकल भी उतरकर नीचे आते हैं तो देखते हैं कि दो बच्चे बड़ा सा बैग उतारने की कोशिश कर रहे हैं। वो बच्चों की मदद करते हैं और बैग को नीचे रखते हैं। तभी एक बच्ची उनसे कहती है कि आप हमें हर रोज हमारे घर पहुंचाते हो, इस रमजान आप अपने घर जाओ। बच्ची की बात सुनकर अंकल के आंसू छलक पड़ते हैं।

बता दें कि रमजान का महीना शुरू हो गया है। मिडिल ईस्ट में दुनिया के हर कोने के लोग रोजगार की तलाश में अपने घर से दूर जाते हैं। कई बार त्योहार के मौकों पर भी लोग अपने घर नहीं आ पाते हैं। इसी बात को टाटा मोटर्स ने अपने इस एड में बड़ी खूबसूरती से दिखाने की कोशिश की है।