VIDEO : यहूदी क्यों इंटलिजेंट होते हैं? एक मुस्लिम औरत का यहूदी औरत के साथ तुलना!

VIDEO : यहूदी क्यों इंटलिजेंट होते हैं? एक मुस्लिम औरत का यहूदी औरत के साथ तुलना!

आज अगर हम यहूदियों की बात करें मुसलमानों की तुलना में तो एक बात ज़ेहन में आती है के आखिर यहूदी पूरी दुनिया में छाए हुए हैं चाहे वो व्यपार में हो या जेहनियत में फिर अगर मुसलमानों की बात करें तो बस एक ही रोना है कि हम आखिर इतना पिछड़े क्यों हैं।

आइये इसे हम एक उदाहरण से समझते हैं विडियो के साथ। बात करते हैं एक मुस्लिम परिवार की बहू अजमा से जो एक तेरह परिवार के साथ पाकिस्तान में रहती है। शादी से पहले ही अजमा की सास कह चुकी थी के मेरी बड़ी बहू और बेटी भी नौकरी करती है सो तुम्हें भी नौकरी करनी पड़ेगी।

अजमा नौकरी शुरू की और घर की सारी जिम्मेवारी भी उसी पर लाद दी गई जैसे कपड़े धोने, बर्तन मलना वगैरा वगैरा। यंहा तक कि उसका वेतन भी उसकी सास ले लेती । एक दिन अजमा ने अपने शौहर से कहा कि आप मेरे लिए जूस वगैरा ल दिया करें क्योंकि हमारी सैलरी तो आप की मां ले लेती है और इसी बात पर मियां बीवी के झगड़े शुरू। शौहर ने कहा अपनी औकात में रहो यंहां ऐसा ही होगा यहां जो सब लोग खाते हैं वही तुम्हें भी मिलेगा तुम्हें यहां रहना है तो रहो नहीं तो घर से निकलो।

एक दिन तो वो दूध पीने की कोशिश की तो सास ने कहा तुम अपने घर में क्या खाती थी जो यहां नहीं मिल पा रहा है। बरहाल, कुछ दिनों बाद अजमा जैसी तैसी एक बच्चे को जन्म दिया नाम भी सास ने रखी अब्दुल मुकिब।

अब बच्चा थोड़ा बड़ा हुआ और वही मुहल्ले के स्कूल थोड़ा और बड़ा हुआ तो उस पर भी जिम्मेवारियां डाल दी गई घर का छोटा मोटा काम उसी के कंधे पर डाल दिया जाने लगा।

अब हम दूसरी तरफ बात करते हैं इजराइली यहूदी के बारे में,लेकिन इसके लिए आपको वीडियो देखना होगा चूंकि ये इबरत लेने वाली बात है और वीडियो से आपको समझ भी बहुत जल्दी आएगी जो दिलचस्प है।

Top Stories