VIDEO: युसूफ पठान ने सिर्फ़ 12 गेंदों में ठोक डाले इतने रन, इतने छक्के और चौके शामिल

VIDEO: युसूफ पठान ने सिर्फ़ 12 गेंदों में ठोक डाले इतने रन, इतने छक्के और चौके शामिल

सनराइजर्स हैदराबाद ने शनिवार को आईपीएल 2018 के 36वें मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स को 7 विकेट से हरा दिया। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबल में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए।

जिसके जवाब में हैदराबाद की टीम 3 विकेट खोकर 1 गेंद शेष रहते ही 164 रन बनाकर मैच जीत लिया। राशिद खान को शानदार प्रदर्शन करने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने 4 ओवर में 23 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेट लिए।
https://youtu.be/87XgOvAFa-I
इस जीत के साथ सनराइजर्स हैदराबाद 9 मैचों में 14 अंक लेकर शीर्ष पर पहुंच गई है। हैदराबाद ने 9 में से 7 मैच जीती है। वहीं, दिल्ली पर प्लेऑफ से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। इस हार के साथ दिल्ली की टीम फिलहाल 6 अंकों के साथ छठे स्थान पर मौजूद है। दिल्ली ने 10 मैचों में उसने तीन जीत हासिल की है।

दिल्ली द्वारा मिले जीत के लिए 164 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी शिखर धवन और एलेक्स हेल्स की जोड़ी ने हैदराबाद को मजबूत शुरुआत दिलाई, लेकिन 9वें ओवर की आखिरी गेंद पर दिल्ली के अनुभवी गेंदबाज अमित मिश्रा ने एलेक्स हेल्स को क्लीन बोल्ड कर दिया।

वह 31 गेंदों में 3 चौके और 3 छक्कों की मदद से 45 रन की तूफानी पारी खेली। पहले विकेट के लिए हेल्स और धवन के बीच 76 रन की साझेदारी हुई। इसके बाद 11वें ओवर की अंतिम गेंद पर एक बार फिर मिश्रा ने शिखर धवन (33) को क्लीन बोल्ड किया।

यहां से विलियमसन और मनीष पांडे ने पारी को संभाला ही था कि प्लंकेट ने मनीष पांडे (21) को पृथ्वी शॉ के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। तीसरे विकेट के लिए पांडे और विलियमसन के बीच 46 रन की साझेदारी हुई।

दिल्ली की तरफ से अमित मिश्रा ने 2 और लैम प्लंकेट ने 1 विकेट झटके। इसके बाद ऑलराउंडर युसूफ पठान (12 गेंद, 27 रन, 2 चौके और 2 छक्के) और कप्तान केन विलियमसन (32) दोनों ने मिलकर टीम को जीत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों के बीच नाबाद 32 रनों की साझेदारी हुई।

इससे पहले दिल्ली डेयरडेविल्स ने शनिवार को आईपीएल 2018 के 36वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के सामने जीत के लिए 164 रन का लक्ष्य रखा।

Top Stories