VIDEO: इजरायल और हमास में ज़ंग हुआ तेज, दोनों देशों में एलर्ट जारी!

पश्चिमी एशिया में इज़राइल और फिलिस्‍तीनी लड़ाकों के बीच हिंसक संघर्ष अपने नए चरम पर पहुंच गया है। गाजा पट्टी में मंगलवार को इज़राइली हवाई हमला में हमास की ‘अल-अक्सा टीवी’ की इमारत ध्वस्त हो गई। चेतावनी भरे सिलसिलेवार हमलों के बाद यह हमला किया गया। इज़राइल और फलस्तीनी आतंकवादियों के बीच हिंसा भड़कने के बाद यह हमला किया गया।

YouTube video

हमास ने गाजा सिटी में इमारत के ध्वस्त होने की पुष्टि कर दी है। फलस्तीनी संघर्षकरताओं ने इज़राइली कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब देने का संकल्प लिया है। घटना में किसी के हताहत होने की तत्काल कोई खबर नहीं है। ऐसा माना जा रहा है कि चेतावनी भरे हमलों के बाद ही वहां काम करने वाले लोगों को इमारत से बाहर निकाल लिया गया था।
YouTube video

दूसरी ओर फिलिस्‍तीन ने भी जंग तेज कर दी है। गाजा पट्टी से दागे गए दर्जनों रॉकेटों में से एक दक्षिणी इज़राइल में एक इमारत पर गिरा। हमले में क्षतिग्रस्त हुई इमारत के मलबे से एक व्यक्ति का शव निकाला गया है। आपात सेवा ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

सोमवार दोपहर से गाजा से दागे गए रॉकेटों में किसी व्यक्ति की मौत होने की पहली पुष्टि हुई है। इज़राइली विशेष बलों के गाजा पट्टी में घातक अभियान चलाने के बाद से गाजा से ये रॉकेट दागे गए हैं।

आपात सेवा संगठन यूनाइटेड हतजालाह ने बताया कि ऐशकेलॉन में इमारत से एक महिला को भी गंभीर हालत में बाहर निकाला गया है। मीडिया में आई खबरों के अनुसार मृत व्यक्ति की आयु 40 साल के करीब है।