VIDEO: क्या रोनाल्डो ने लाखों डॉलर के पेप्सी सौदे को अस्वीकार कर दिया क्योंकि यह ‘इजरायली सैनिकों को वित्त पोषित करता था?’

व्हाट्सएप पर वायरल हो रहे एक वीडियो का दावा है कि पुर्तगाली और रियल मैड्रिड फुटबॉलिंग नायक क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने इज़राइली सैनिकों को वित्त पोषित करने में कंपनी की भूमिका के विरोध में पेप्सी द्वारा लाखों डॉलर के सौदे को खारिज कर दिया है।

वायरल वीडियो में, दावा किया गया है कि पुर्तगाली सुपरस्टार ने एक मैच के बाद एक इज़राइली खिलाड़ी के साथ टी-शर्ट को स्वैप करने से इनकार कर दिया क्योंकि उसके हाथ फिलिस्तीनियों के खून से ढंके हुए थे।

वायरल वीडियो में वॉयसओवर कहते हैं, “दुनिया के सबसे मशहूर फुटबॉलर रोनाल्डो ने कहा है कि वह एक ब्रांड का हिस्सा नहीं बन सकतें हैं जिसने इज़राइली सेना को दान दिया है, जिसने लाखों निर्दोष लोगों की हत्या की है।

किसी भी समाचार स्रोत के दावे या संदर्भ के समर्थन में वीडियो में रोनाल्डो का कोई क्लिप नहीं है। इसके बाद यह जल्दी ही राज्य में चला जाता है, “रोनाल्डो ने सीरियाई बच्चों के लिए भी इस वीडियो को असली नायकों को बुलाया, जो उनके खिलाफ इतनी क्रूरता के बावजूद जीवित हैं।”

देखें वीडियो:

YouTube video