VIDEO: जब मुस्लिमों के बीच मस्जिद में जुमे की नमाज़ पढ़ने पहुचे मोहम्मद अजहरुद्दीन!

अंतररार्ष्ट्रीय क्रिकेटर से नेता बने अजहरुद्दीन शुक्रवार को चौक स्थित जामा मजिस्द पहुंचे। यहां उन्होंने जुमा की नमाज अदा की। इसके बाद उन्होंने लोगों से हाथ मिलाते हुए उनका हालचाल पूछकर मुस्लिम मतदाताओं को साधने की कोशिश की। दरअसल, यहां मुस्लिम मतदाता निर्णायक स्थिति में हैं लेकिन वे किधर जाएंगे अभी यह तस्वीर साफ नहीं है।

[get_fb]https://www.facebook.com/708770979162659/posts/2401900429849697/[/get_fb]

जागरण डॉट कॉम के अनुसार, इलाहाबाद संसदीय सीट में करीब सवा दो लाख मुस्लिम मतदाता हैं। फूलपुर में पौने तीन लाख के आसपास मुस्लिम मतदाता हैं। मुस्लिम वोट अपने पाले में करने के लिए सभी सियासी दलों के प्रत्याशी ऐड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं।

कांग्रेस के लिए संतोष की बात यह है कि प्रमुख दलों में कांग्रेस की तरफ से इकलौते मुस्लिम सेलीब्रिटी अजहरुद्दीन दिखे जो प्रचार करने यहां पहुंचे। चौक स्थित जामा मस्जिद के इमाम कारी मकबूल ने जुमे की नमाज अदा कराई।

जिस वक्त अजहरुद्दीन नमाज अदा कर रहे थे, सभी पीछे मुड़कर बार-बार उन्हें निहार रहे थे। कई लोग हाथ भी मिलाने पहुंचे। इस पर उन्होंने सभी को मना किया।

उन्होंने सबको टोकते हुए कहा कि नमाज के वक्त इन सब चीजों से बचना चाहिए। नमाज अदा करने के बाद सभी से मुलाकात की और हाथ मिलाकर उनका हाल पूछा। इसके बाद कांग्रेस के समर्थन में मतदान करने की अपील की।

इस दौरान कांग्रेसियों में उनके साथ सेल्फी लेने की होड़ मरी रही। यहां मुस्लिम मतदाताओं को साधने के बाद वह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला के साथ इलाहाबाद संसदीय सीट के प्रत्याशी योगेश शुक्ला के समर्थन में मेजा एवं कोरांव में सभा में पहुंचे।

नमाज अदा करने के दौरान उनके साथ उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव इरशाद उल्ला, नफीस अनवर, परवेज अख्तर अंसारी, अभिन्न वाष्र्णेय समेत काफी संख्या में कांग्रेसी रहे।