VIDEO: तेलंगाना में सोनिया गांधी की रैली, बोली- ‘अल्पसंख्यकों की अनदेखी की गई’

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को तेलंगाना की TRS सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि तेलंगाना सरकार ने दलितों, आदिवासियों, अल्पसंख्यकों, महिलाओं और छात्रों की अनदेखी की है और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव केवल अपने लिए और अपने करीबियों के लिए काम कर रहे हैं।
https://youtu.be/-0xOXaloOtw
सोनिया गांधी ने कहा कि तेलंगाना के गठन के बाद जो विकास अपेक्षित था वो राव सरकार के कार्यकाल में नहीं हुआ। सोनिया ने मेडचल में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘मुख्यमंत्री राव ने केवल अपने और अपने करीबी लोगों की देखभाल की है और एक बच्चे (तेलंगाना) को परेशानी में छोड़ दिया।

YouTube video

रैली में राहुल गांधी भी मौजूद थे। उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि तेलंगाना में टीआरएस शासन अब समाप्त होने वाला है। वहीं, सोनिया ने कहा, “दलितों, आदिवासियों, अल्पसंख्यकों, पिछड़े वर्गों, महिलाओं और छात्रों की अनदेखी की गई है। मुख्यमंत्री को ये बताना चाहिए कि उन्होंने उनसे क्या वादे किए और और किन पर अमल किया।’’

जून 2014 में तेलंगाना राज्य के गठन के बाद सोनिया पहली बार प्रदेश के दौरे पर गईं। उन्होंने ये भी कहा कि कांग्रेस आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने के लिए प्रतिबद्ध है। संप्रग दो सरकार के दौरान तेलंगाना राज्य का गठन किया गया था।