VIDEO : प्रतिभाशाली सऊदी व्यक्ति जो सिनेमाई प्रभावों के लिए विशेष निर्माण में है माहिर

रियाद : एक 28 वर्षीय युवक फ़ारिस अल-मुअल्ली जिसका एक अनोखा शौक है जिसने उन्हें राजा फैसल के जीवन के बारे में फिल्म “बोर्न किंग” बनाने के लिए प्रेरित किया, जिसमें क्रिव मेंबर द्वारा फिल्म को पिछले नवंबर में रियाद में प्रदर्शीत किया गया था.

अल-मुअल्ली सिनेमाई प्रभावों के लिए विशेष निर्माण में माहिर हैं। हॉरर फिल्मों के लिए उनका जुनून और उनकी अनूठी शिल्प के लिए उनके प्यार ने उन्हें हॉलीवुड की कुछ फिल्मों के सातानंतर ला खड़ा कर दिया है. जो एक से बढ़कर एक शानदार तरीके से चेहरे के कट, गहरे घावों और मानव भागों को विशेष रूप से मॉडल बनाने के लिए प्रेरित किया।

अल-अरबिया के साथ अपने साक्षात्कार में अल-मुअल्ली ने कहा, “मेरा शौक लगभग सात साल पहले शुरू हुआ, और मेरा पहला काम एक पेन से छेड़ा गया और मेरे लिए इसका परिणाम अद्भुत था और मैं अब सिलिकॉन का इस्तेमाल कर रहा हुं”

उन्होंने कहा, “मैं बहुत काम करता हूं और रंगों को निर्धारित करने के लिए त्वचा की परतों, नसों, तंत्रिकाओं और हड्डियों के अध्ययन के लिए पुस्तके देखता हुं और इसका अध्ययन करना हूं, मैं अपने काम को पूरा करने के लिए इस क्षेत्र के विशेषज्ञों के साथ भी अनुरूप हूं”।

उन्होंने कहा कि उनके शौक के पीछे मुख्य अभियान कल्पनाशीलता, रचनात्मकता और व्यक्तित्व का प्यार है, यह कहते हुए कि सामग्री और समय लेने वाली कंपनियों के मामले में यह महंगा है.

उदाहरण के लिए, कटे हुए उंगलियों पर काम करने के लिए पूरे दिन का समय लेता है, और शुरुआत में एक मोल्ड की आवश्यकता होती है, फिर आकार लेने के लिए उंगलियों में सिलिकॉन डालता हुं। उसके बाद वह उंगलियों को रंगाना शुरू कर देता हुं जितना संभव हो सके।

उन्होंने समझाया कि चेहरे को बदलने में 3 दिन तक काम होता है। वह उपकरण जो उपयोग करता है वह स्थानीय बाजार में उपलब्ध नहीं है और विदेश से विशेष साइटों के माध्यम से मंगाता हुं।

“अक्सर इन औजारों को लाने के लिए कस्टम रोक लगाता है क्योंकि उनमें से कुछ ज्वलनशील रसायन हैं जो प्रवेश करने की अनुमति नहीं हैं, उन्होंने कहा मुझे उन्हें इस विचार को समझाना है” ।

उन्होंने स्थानीय नाटक निर्माताओं, निर्देशकों और अभिनेताओं के साथ अपने काम में अपनी प्रतिभा साझा करने के लिए जारी रखा. उन्होंने कहा हमें पेशेवरों द्वारा प्रोत्साहित और प्रशंसा की गई जिन्होंने “बोर्न किंग” मूवी के प्रोडक्शन में भाग लिया। जैसा कि उसे सनबर्न, युद्ध में घाव और अन्य प्रभाव बनाने के लिए इस फिल्म में अवसर प्रदान किया गया था।

अल-मुअल्ली की इच्छा है कि सऊदी सिनेमा के आने से प्रतिभाशाली युवा लोगों को विदेश से कौशल लाने की बजाए अपनी रचनाओं को पेश करने का मौका मिलेगा, और अब वह एक दिन सिनेमाई प्रभाव में विशेषज्ञता वाला संस्थान स्थापित करने की इच्छा रखते हैं।