VIDEO: फलस्तीनी संघर्षकरताओं से ज़ंग जितना आसान नहीं, अब वो ताक़तवर हैं- इजरायल

अतिग्रहणकारी ज़ायोनी शासन के त्यागपत्र दे चुके युद्ध मंत्री लेबरमैन ने कहा है कि फ़िलिस्तीन के हमास आंदोलन को शक्ति के बदल पर कभी समाप्त नहीं किया जा सकता।

YouTube video

उन्होंने इस्राईल के टीवी-12 से बात करते हुए कहा कि इस्राईल चूंकि युद्ध द्वारा हमास को समाप्त नहीं कर सकता, वह किसी और तरीक़े से इस आंदोलन को समाप्त किए जाने के प्रयास में था।
YouTube video

लेबरमैन ने इस बात का उल्लेख करते हुए कि ग़ज़्ज़ा के विरुद्ध इन नीतियों के आधार पर दूसरे अधिकारियों को भी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है कहा कि इस्राईल पहले ग़ज़्ज़ा के परिवेष्टन में नर्मी लाए और फिर सीधे वार्ता द्वारा हमास को समाप्त करने के प्रयास करे।
YouTube video

एविग्डोर लेबरमैन ने प्रतिरोध के मीज़ाइल हमलों के बाद युद्धविराम से सहमति के बाद घोषणा की कि युद्ध विराम, पराजय स्वीकार करने के समान है और इसलिए वह अपने पद से त्याग पत्र देने की घोषणा करते हैं।

एक और रिपोर्ट के अनुसार ज़ायोनी शासन के प्रधानमंत्री बिनयामीन नेतेनयाहू ने अपने मंत्री मंडल को बिखरने से बचाने के प्रयास के अंतर्गत घोषणा की है कि युद्धमंत्री के त्याग पत्र देने के बाद उन्होंने इस मंत्रालय का क़लमदान स्वयं ही संभाल लिया है।

अतिग्रहणकारी ज़ायोनी शासन के प्रधानमंत्री ने रविवार की रात अपने गठबंधन की बैठक में शामिल समस्त पार्टियों के साथ होने वाली बैठक के बाद एक बयान में कहा कि उन्होंने अनेक पार्टियों के नेताओं से अपील की है कि वह मंत्रीमंडल को बिखरने न दें।

साभार- ‘parstoday.com’