VIDEO : फॉर्मूला रेसिंग कार और पृथ्वी पर सबसे तेज़ उड़ने वाली पक्षी के बीच रेस कॉम्पिटिशन!

यह मनुष्य और प्रकृति के बीच परम रेस की लड़ाई थी, क्योंकि फेलिप मासा जो फॉर्मूला रेसिंग कार ड्राइवर हैं ने एक विदेशी बाज के साथ रेस लगाया जो इस पृथ्वी पर सबसे तेज़ पक्षी है। आने वाले सीज़न के लिए इलेक्ट्रिक फॉर्मूला ई श्रृंखला में स्विच करने वाले पूर्व एफ 1 चालक मासा ने सऊदी अरब में एक रेस के दौरान अगाने निकलने का प्रयास किया। पेरीग्रीन बाज 217 मील प्रति घंटे तक की गति में सक्षम है, जिसकी वजह से इसे दुनिया में सबसे तेज़ प्राणी बना दिया जाता है।


दौड़ में, मासा ने रेगिस्तान के माध्यम से ई रेसिंग कार को इस लुप्तप्राय के पंजे से बचने का भी प्रयास किया। दूसरी बार एफई कार ने कुख्यात त्वरित शिकारी की भूमिका निभाई है – पिछले साल, मौजूदा चैंपियन जीन-एरिक वर्गेन ने दक्षिण अफ्रीका में चीता से रेस जीता था। प्रशंसकों ने जब एक अलग प्राणी के खिलाफ एक रेस की मांग की थी, तब एक सोशल मीडिया फीडबैक के बाद, पूर्व फेरारी रेसर के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने के लिए पेरेग्रीन बाज का चयन किया था। हालांकि मनुष्य ने प्राकृतिक से साथ एक बार फिर से विजय प्राप्त की, क्योंकि मासा ने पक्षी को हरा दिया, अपने कोर्स को पूरा किया।

ब्राजीलियाई, जो इस सीजन में एफई में लियोनार्डो डी कैप्रियो की स्वामित्व वाली वेंटुरी टीम के लिए रेस करेंगे, ने कहा: ‘पशु साम्राज्य के सबसे तेज़ सदस्य के खिलाफ दौड़ना मेरे लिए एक अविश्वसनीय अनुभव था – यह कुछ ऐसा नहीं है जिसे मैं जल्दी में भूल जाऊंगा । ‘2018-19 एफई सेशन शनिवार 15 दिसंबर को Diriyah ePrix n सऊदी अरब के साथ शुरू हा रहा है, जिसमें मैसा विलियम्स के साथ अपने एफ 1 करियर को समाप्त करने के बाद पहली बार शामिल था।

उन्होंने कहा ‘मैं Diriyah पर लौटने और रेसिंग शुरू करने के लिए तत्पर हूं। फॉर्मूला ई में यह मेरी पहली दौड़ होगी और मैं फिर से पहिया के पीछे जाने के लिए उत्सुक हूं। मैंने रेसिंग को याद किया है और यह श्रृंखला वहां सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी में से एक है। ‘