VIDEO : सऊदी अरब के नागरिक पहली बार वेलेंटाइन डे मनाया

रियाद : एक पुरानी परंपरा लेकिन बहुत लंबे समय तक अंधेरे में रखा गया।  इस महीने सऊदी अरब के राज्य में अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी है।  सऊदी अरब के अलखॉबार के बाज़ार और दुकानों में लाल रंग के सभी प्रकार के समान भरे गए हैं। वेलेंटाइन डे अब एक ऐसा अवसर नहीं है जो छिपा हुआ है, और दुकानों पर प्रतिबंध अब लागू नहीं किया जा रहा है। लाल उपहार की बिक्री अब व्यापक रूप से मानव भावना की गहराई को दर्शाती एक अवसर के रूप में देखा जा रहा है। इसने लोगों को लाल उपहार और उनके प्रियजनों के बीच खूबसूरत यादों का आदान-प्रदान करने की अनुमति दी है।

सलेम अल-सलेम ने कहा कि उनकी बिक्री इस महीने की फरवरी में लोकप्रियता के कारण 2,000 से अधिक गुलाब की बिक्री दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक गुलाब की कीमत 50 सऊदी रियालों में है। उन्होंने कहा कि फूल एकमात्र उपहार आइटम नहीं हैं, बल्कि वेलेंटाइन डे पर पसंदीदा समान की बिक्री जैसे मिठाई और सभी प्रकार के उपहार शामिल हैं।

एक फूल विक्रेता मैसून अल-रवाजह ने कहा कि गुलाब देने की संस्कृति अब किसी विशिष्ट समय या स्थान तक सीमित नहीं है, क्योंकि यह लोगों की भावनाओं को व्यक्त करने का एक साधन है। अल अरबीया नेट से बात करते हुए, अल-रवाजह ने कहा कि ये फूल व्यक्ति से अलग-अलग भावनाओं को दर्शाते हैं । एक नागरिक, वालीद अल-घुनैम का मानना ​​था कि हर साल अपनी पत्नी के साथ प्यार का जश्न जरूरी है इससे कोई फरक नहीं पड़ता है कि यह समारोह कितना सरल या मामूली है।

घुनैम अपनी पत्नी को रात के डिनर में आमंत्रित करते हैं जहां लाल मोमबत्तियों के साथ घर पर रोमांटिक माहौल तैयार करते हुए अपने जीवन के लिए एक सुंदर याददाश्त जोड़ना चाहते हैं। ऐसे विरोधियों के बावजूद, जो इस तरह की घटनाओं में विश्वास नहीं करते, कई लोगों ने अभी भी वेलेंटाइन डे मनाया। इन सब के बीच, कुछ अरब समाजों की बढ़ती संख्या को देखते हैं, जो इस घटना को अधिक शांतिपूर्ण और सुरक्षित भविष्य प्राप्त करने की दिशा में उत्प्रेरक के रूप में मनाते हैं, क्योंकि प्यार और सहिष्णुता को छोड़कर बुराई और नफरत से लड़ने का कोई रास्ता नहीं है।