सॉफ्ट हिन्दुत्व: अमेठी में राहुल गांधी ने किया कांवड़ीयों से मुलाकात!

सॉफ्ट हिंदुत्व के रास्ते पर चल रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का अमेठी में कांवड़ियों द्वारा स्वागत किया गया. भगवा कपड़े पहने कांवड़िए राहल गांधी से मिलने को आतुर दिखे. कांवड़ियों ने हाथ मिलाकर राहुल का स्वागत किया तो कई ने उनके पैर भी छू लिए.

इसके साथ ही राहुल गांधी ने भगवान शिव की पूजा की. पुजारियों ने तिलक लगाकर राहुल गांधी को पूजा करवाई. राहुल गांधी को यहां भगवान शिव की तस्वीर भी भेंट की गई. अमेठी राहुल गांधी का संसदीय क्षेत्र है.

राहुल गांधी अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर हैं. आज और कल वह अमेठी में रहेंगे. इस दौरान वह लोगों से मिलेंगे. यहां पहुंचकर सबसे पहले उन्होंने कांवड़ियों से मुलाकात की. उनसे हाथ मिलाया. इसके बाद राहुल गांधी ने पूजा की.

राहुल गांधी ने शिवभक्त बन अपने दौरे की शुरुआत की है. बता दें कि कुछ समय पहले राहुल गांधी कैलास मान सरोवर की यात्रा पर थे. कांग्रेस में उन्हें शिवभक्त के रूप में प्रस्तुत किया जा रहा है. अमेठी में राहुल के ऐसे पोस्टर लगाए गए हैं, जिसमें उन्हें शिवभक्त के तौर पर दिखाया गया है.

राहुल गांधी अपने दौरे के बीच सांसद निधि से होने वाले कई कार्यों का शिलान्यास भी करेंगे. वह दौरे के दूसरे दिन मंगलवार सुबह जिला विकास व निगरानी समिति की बैठक में शामिल होंगे. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आज सुबह दिल्‍ली से लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे.

यहां पर कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. इसके बाद राहुल गांधी काफिले के साथ अमेठी के लिए रवाना हो गए. राहुल गांधी मंडखा गांव में ग्राम प्रधानों से वर्तमान सरकार के विकास की हकीकत जानेंगे.

वह मंगलवार को जिला विकास व निगरानी समिति में भी जिले के विकास योजनाओं का हिसाब लेंगे. इसके अलावा जायस के मलिक मोहम्मद जायसी शोध संस्थान में 13 सड़कों, दो सामुदायिक भवन के निर्माण का शिलान्यास करेंगे. चार विधानसभा क्षेत्रों के लिए 100 केवीए के पांच मोबाइल ट्रांसफॉर्मर का लोकार्पण भी करेंगे.