VIDEO: इस बड़े दरगाह पर धमाका, अब तक दस लोगों की मौत!

रमजान के पवित्र महीने में सूफी दरगाह (दाता दरबार) के बाहर बुधवार को एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को बम से उड़ा लिया। इस शक्तिशाली विस्फोट में 10 लोगों की मौत हो गई जबकि 20 लोग जख्मी हैं।

घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिनमें से कई की हालत गंभीर बताई जा रही है। मरने वालों में एलीट फोर्स के तीन जवानों समेत 10 लोग शामिल हैं। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री इमरान खान ने लाहौर में दाता दरबार के बाहर विस्फोट की कड़ी निंदा की है और अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है।

न्यूज़ ट्रैक पर छपी खबर के अनुसार, प्रधानमंत्री इमरान खान ने मृतकों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति दुख व्यक्त किया है और घायलों को सर्वश्रेष्ठ संभावित चिकित्सा उपचार मुहैया कराने का निर्देश दिया है। पंजाब के आईजी आरिफ नवाज खान ने मीडिया को बताया कि एलीट फोर्स के जवान गेट नंबर दो पर सुरक्षा में तैनात थे। दरबार के बाहर सड़क पर खड़ी एलीट फोर्स की गाड़ी के पास हुआ।

जानकारी के मुताबिक फोर्स की गाड़ी को निशाना बनाकर ये हमला किया गया। इसमें फोर्स के तीन जवानों समेत 10 लोगों की मौत हो गई। लाहौर के डीसीपी सईद ने बताया कि ये एक आत्मघाती हमला था। पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंच गया है।

ट्रैफिक रोक दिया है और पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है। धमाके के बाद मेव और जनरल अस्पताल इमरजेंसी जारी कर दी गई है। बड़ी तादाद में डॉक्टर अस्पताल में मौजूद हैं।