VIDEO: टी-20 क्रिकेट में मोहम्मद इरफ़ान ने रचा इतिहास, चार ओवर में दिए सिर्फ़ एक रन!

VIDEO: टी-20 क्रिकेट में मोहम्मद इरफ़ान ने रचा इतिहास, चार ओवर में दिए सिर्फ़ एक रन!

टी20 क्रिकेट को बल्लेबाजों का खेल माना जाता है, लेकिन पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान ने अपनी गेंदबाजी से इसे गलत साबित कर दिया।
https://youtu.be/_MbMZ_cJDhQ
कैरेबियन प्रीमियर लीग में बारबाडोस ट्राईडेंट्स की ओर से खेल रहे इस 7 फीट लंबे गेंदबाज ने कहर बरपाती गेंदबाजी की। इरफान ने अपने 4 ओवर में महज 1 रन देकर 2 विकेट झटके। मोहम्मद इरफान ने क्रिस गेल और एविन लुईस जैसे विस्फोटक बल्लेबाजों के विकेट झटके। इरफान ने 4 में से 3 ओवर मेडन फेंके।

आपको बता दें मोहम्मद इरफान ने किसी भी टी20 मैच की सबसे किफायती गेंदबाजी की है. मोहम्मद इरफान ने अपनी पहली 23 गेंदों में एक भी रन नहीं दिया जो कि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है।

मोहम्मद इरफान के आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर एक रन बना। आपको बता दें मोहम्मद इरफान से पहले श्रीलंका के तेज गेंदबाज वेलेगेदारा ने 4 ओवर में 2 रन देकर 2 विकेट लेने का कारनामा किया था।

वैसे पाकिस्तान के एक और गेंदबाज सोहेल तनवीर दुनिया के इकलौते गेंदबाज हैं जिन्होंने सबसे कम 3 रन देकर 5 विकेट लेने का कारनामा किया है। हालांकि एक टी20 मैच में सबसे कंजूस गेंदबाजी का रिकॉर्ड अब मोहम्मद इरफान के नाम हो गया है।

हालांकि मोहम्मद इरफान की इतनी धारदार गेंदबाजी के बावजूद उनकी टीम सेंट किट्स से मैच हार गई। मैच में बारबाडोस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 147 रन बनाए, लेकिन सेंट किट्स ने इस लक्ष्य। को बेहद आसानी से 18.5 ओवर में हासिल कर लिया। सेंट किट्स की ओर से ब्रैंडन किंग ने 60 रन बनाकर टीम को मैच जिताया।

Top Stories