जम्मू-कश्मीर में CRPF पर हमला: अब तक 40 से ज्यादा जवान शहीद, देशभर में शोक की लहर!

जम्‍मू और कश्‍मीर में 2019 का सबसे बड़ा आतंकी हमला हुआ है। जम्‍मू से श्रीनगर जा रहे सीआरपीएफ के काफ‍िले पर ये हमला गुरुवार दोपहर को क‍िया गया। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, इस हमले में सीआरपीएफ के 40 से ज्यादा जवानों शहीद होने की खबर है।

YouTube video

आतंकियों ने इलाके में जवानों पर पहले गोलीबारी की और फिर उन पर कार के जरिये आईईडी ब्‍लास्‍ट किया। ये हमला उरी से भी बड़ा आतंकी हमला बताया जा रहा है। यह आतंकी हमला पुलवामा जिले के अवंतीपोरा के गोरीपोरा इलाके में हुआ।
YouTube video

बताया जा रहा है कि सीआपीएफ के काफिले में 70 से ज्यादा गाड़ियां शामिल थीं, जिसमें 2500 से ज्यादा जवान सवार थे। जानकारी के मुताबिक आतंकियों ने इस इलाके में पहले हाइवे पर लगाई आईईडी में ब्लास्ट किया और फिर सीआरपीएफ जवानों के वाहनों पर ऑटोमैटिक हथियारों से जबरदस्त गोलीबारी की। धमाका इतना जबरदस्त था कि बस के परखच्चे उड़ गए।
YouTube video

बता दें कि करीब एक हफ्ते पहले खुफिया एजेंसी ने संसद भवन पर हमले के दोषी अफजल गुरु और जेकेएलएफ के संस्थापक मोहम्मद मकबूल भट्ट की फांसी की बरसी को लेकर अलर्ट जारी किया था।

इसमें कहा गया था कि जैश-ए-मोहम्मद और हिज्बुल मुजाहिद्दीन के आतंकी घाटी छोड़कर देश के मैदानी इलाकों में बड़ी आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की फिराक में है।