जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में 7 नागरिकों की मौत के बाद भारी विरोध प्रदर्शन!

कश्मीर घाटी के कई हिस्सों की तरह ही जिले के मंडी तहसील मुख्यालय में शनिवार को पुलवामा में मुठभेड़ के दौरान पत्थरबाजी के दौरान सुरक्षाबलों की कार्रवाई में सात लोगों की मौत के विरोध में मंडी कस्बा बंद रहा।

घटना का विरोध करने के लिए धार्मिक एवं व्यापारिक संगठनों ने बंद का आह्वान किया था। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने चक्काजाम किया, जिसके चलते सड़कें सूनी रहीं। मंडी तहसील मुख्यालय में बाजार, शिक्षण संस्थान और सरकारी कार्यालय भी पूरी तरह बंद रहे।
विज्ञापन

YouTube video

जानकारी के अनुसार, सोमवार की सुबह मंडी के आलापीर जामा माजिद के इमाम मोलाना सैयद शाहिद बुखारी की अपील पर व्यापारिक संगठनों और धार्मिक संगठनों ने कस्बे में चक्काजाम और बंद का आह्वान किया।

इसके चलते सुबह से ही कस्बे के सभी बाजार, शिक्षण संस्थान बंद रहे। सड़कों से वाहनों के नदारद होने से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। बुखारी ने कहा कि अब कश्मीर में ओर खून खराबा सहन नहीं किया जाएगा।

उन्होंने राज्यपाल से मांग की कि जिस तरह से कश्मीर में आम नागरिकों की हत्या की जा रही है उसकी जांच करवा कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें। उन्होंने कश्मीर मसले को बातचीत से हल करने की मांग की।

साभार- ‘अमर उजाला’