VIDEO: बड़ी मेहनत से खुद को खड़ा किया है, लेकिन न कभी चाय बनाई और न ही बेची- सत्रुघ्न सिन्हा

भारतीय जनता पार्टी के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा को उनके तेज-तर्रार और बेबाक बयानों के लिए खूब जाना जाता है। वह अपने कई भाषणों और इंटरव्यू में यह जता चुके हैं कि वह प्रधानमंत्री मोदी के कई फैसलों से सहमत नहीं हैं।

YouTube video

मुंबई में आयोजित अभिनेता संजय खान की ऑटोबायॉग्रफी ‘द बेस्ट मिस्टेक ऑफ माय लाइफ’ के लॉन्च के मौके पर शत्रुघ्न सिन्हा ने बिना प्रधानमंत्री मोदी का नाम लिए उनकी चुटकी ली। इस मौके पर संजय खान और उनके परिवार के अलावा
YouTube video

हेमा मालिनी, फारुख अब्दुल्ला सहित तामाम और भी प्रतिष्ठित मेहमान उपस्थित थे। संजय खान को उनकी ऑटोबायॉग्रफी की बधाई देते हुए शत्रुघ्न ने कहा, ‘मुझे मेरे दोस्त और नेता फारुख अब्दुला ने कहा कि जाओ स्टेज में जाकर हिन्दुस्तानी में बात करो… तो अब मैं यहां आप सभी से हिन्दुस्तानी में मन की बात…. ओह… अरे यहां मैं मन की बात तो कर नहीं सकता, उसपर तो किसी और का पेटेंट राइट है।

इसलिए यहां मैं दिल की बात कर सकता हूं। दिल की बात यह है मित्रों… शत्रुघ्न सिन्हा आगे कहते हैं, ‘यह आर्ट और कल्चर की दुनिया है। यहां पर फिल्म मेकर की बात हो रही है।

YouTube video

एक बहुत अच्छे इंसान की बात हो रही है, जिसने जिंदगी में बहुत ही स्ट्रगल किया है। बड़ी और कड़ी मेहनत से खुद को खड़ा किया है। इन्होने इतना स्ट्रगल किया है, लेकिन न चाय बनाई है, न चाय बेचने का काम किया है।
YouTube video

यह हमारे साथ कदम से कदम मिलाकर चले हैं। इन्होने इस शायरी को चरितार्थ किया है कि ठान लेने पर इंसान नामुमकिन को भी मुमकिन कर सकता है। दाद देती है गर्दिशें दौरां, जिंदगी एहतराम करती है, इश्क जब मौत से टकराता है, मौत झुक कर सलाम करती है।’

साभार-‘ नवभारत टाइम्स’