VIDEO: चीन के साथ दोस्ती के लिए हर मुश्किल से निपटने को तैयार हूं- इमरान खान

पाकिस्तान चीन से अपने मजबूत रिश्ते का दावा करती आई है लेकिन इसके पीछे का असल सच्चाई उस समय सामने आई जब प्रधानमंत्री इमरान खान वहां पहुंचे। दरअसल, इमरान खान ‘बेल्ट एंड रोड’ समिट में शामिल होने के लिए चार दिवसीय दौरे पर चीन पहुंचे है।

लेकिन वहां उनके स्वागत के लिए न चीन के प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति पहुंचे और न ही कोई बड़ा नेता-अधिकारी मौजूद रहे। पाक पीएम का स्वागत बीजिंद ती म्यूनिसिपल कमेटी की डिप्टी सेक्रेट्री जनरल ली लिफेंग ने किया।

चीन में पीएम इमरान खान के साथ इस तरह किए गए व्यवहार को लेकर जहां पाक की जनता में गुस्सा फूट पड़ा है। वहीं सोशल मीडिया में पाकिस्तान और इमरान खान का खूब मखौल भी उड़ाया जा रहा है।

पाक पीएम इमरान खान के साथ कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रेलमंत्री राशिद अहमद, जलमंत्री मोहम्मद फैसल वावडा, वित्तीय सलाहकार डॉ. अब्दुल हाफिज शेख समेत कई मंत्री भी चीन के दौरे पर पहुंचे हैं।

न्यूज़ स्टेट डॉट कॉम के अनुसार, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने अपने भाषण में दोनों देशों के बीच बरकरार गहरी दोस्ती पर रौशनी डालते हुए कहा कि हम चीन के साथ दोस्ती बरकरार और बेहतर बनाने के लिए हर मुश्किलों का सामना करने के लिए तैयार हैं।

वहीं बता दें कि चीन जाने से पहले इमरान खान ने कहा था कि चीन उनका सबसे करीबी दोस्त है और भाई है। उन्होंने कहा था, ‘चीन हमारा सबसे करीबी मित्र और ‘आयरन ब्रदर’ है। मैं आपसी हितों के सभी मुद्दों पर अपने विचार साझा करने के लिए अपने अच्छे मित्रों राष्ट्रपति शी और प्रीमियर ली से मिलने के लिए उत्साहित हूं।