VIDEO: अमेरिकी पुलिस ने प्रेस टीवी के एंकर सहित कई पत्रकारों को किया गिरफ्तार!

अमरीकी पुलिस ने प्रेस टीवी की महिला एंकर को बिना किसी आरोप के उस समय गिरफ़्तार कर लिया जब वह अपने बच्चों से मिलने अमरीका गयी थीं। प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार प्रेस टीवी की महिला एंकर मरज़िया हाशमी को वाशिंग्टन डीसी की जेल में बहुत ही विषम स्थिति में रखा गया है।

YouTube video

बताया जाता है कि अमरीकी पुलिस ने इस मुस्लिम महिला एंकर को गिरफ़्तार करने के बाद उनके सिर से स्कार्फ़ उतार लिया और उन्हें एसा वस्त्र दिया जिससे उनका पूरा शरीर भी नहीं छिप सकता।

मरज़िया हाशमी केवल अपने परिवार से टेलीफ़ोनी संपर्क में हैं। उनका कहना था कि जेलर ने उनके हाथ और पैर को ज़ंजीर से बांध दिया और उन्हें सुअर का मांस युक्त खाना दिया जिसको खाने से उन्होंने इनकार कर दिया जिसके बाद उसे उन्हें खाना नहीं मिला।

प्रेस टीवी ने रिपोर्ट दी है कि मरज़िया अमरीकी मूल की हैं और जब भी वह अमरीका की यात्रा पर जाती हैं उन्हें अमरीकी पुलिस विशेषकर हवाई अड्डे के कर्मियों के बुरे बर्ताव का सामना करना पड़ा है।

इस बारे में उन्होंने कई बार शिकायत भी की किन्तु पुलिस की ओर अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गयी। इससे पहले कभी भी उन्हें इस प्रकार गिरफ़्तार नहीं किया गया।

अमरीकी पुलिस अधिकारियों और न्यायिक संस्थाओं ने तीन दिन पहले गिरफ़्तार महिला पत्रकार पर न तो किसी प्रकार की चार्जशीट दाख़िल की है और न ही उनकी गिरफ़्तार के बारे में कोई ब्योरा दिया है।

साभार- ‘parstoday.com’