VIDEO: पत्रकार जमाल ख़ाशुक़जी के परिवार ने अमेरिका की सहमति से सऊदी अरब छोड़ा, पुरे देश में दहशत का माहौल!

सऊदी अरब सरकार द्वारा यात्रा प्रतिबंध हटा लिये जाने और अमेरिका जाने की अनुमति मिलने के बाद पत्रकार जमाल खशोगी के बेटे ने आखिरकार सऊदी अरब छोड़ दिया। अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रॉबर्ट पलाडिनो ने कहा कि अमेरिका इस फैसले का स्वागत करता ।

YouTube video

खशोगी की हत्या को लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पैदा हुये विवाद के बीच गुरुवार को यह कदम उठाया गया। गौरतलब है कि तुर्की के इस्तांबुल में स्थित सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास में दो अक्टूबर को खशोगी की हत्या कर दी गई थी।
YouTube video

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने हाल ही में सऊदी अरब की यात्रा के दौरान खशोगी के बेटे सलाह खशोगी के मामले पर चर्चा की थी। उन्होंने तब स्पष्ट किया था कि वाशिंगटन चाहता है कि सलाह अमेरिका लौट आए।

पत्रकार जमाल खशोगी के शरीर के हिस्से इंस्तांबुल स्थित सऊदी महावाणिज्यदूत के आवास में पाए गए हैं। ब्रिटेन स्थिति एक प्रसारक ने मंगलवार को एक रपट में यह जानकारी दी।

स्काई न्यूज के अनुसार, 59 वर्षीय वाशिंगटन पोस्ट के स्तंभकार के शरीर को काटा गया था और उनके चेहरे को विकृत कर दिया गया था, जिसके कुछ हिस्से महावाणिज्यदूत के घर के बगीचे में पाया गया है।

हैबरलर की रपट के अनुसार, तुर्की की रोडिना पार्टी के नेता डोगू पेरिनसेक ने भी एक साक्षात्कार में दावा किया कि पत्रकार के शव को महावाणिज्यदूत के आवास परिसर के बगीचे में स्थित कुंए से बरामद किया गया।