VIDEO: मस्जिद के अंदर घूस कर नमाज़ पढ़ रहे मुसलमानों पर हमला, की गयी तोड़फोड़!

हरियाणा में नमाज अदा करने को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब तक खुले में नमाज पढ़ने को लेकर ही विवाद होते रहे हैं, लेकिन करनाल में तो भीड़ ने मस्जिद के अंदर नमाज अदा कर रहे मुस्लिमों के साथ मारपीट की.

YouTube video

पुलिस ने बताया कि कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है और पूरे मामले की जांच की जा रही है. घटना करनाल के नेवल गांव की है. पीड़ित मुस्लिमों का कहना है कि 15-20 लोगों ने बीती शाम मस्जिद के अंदर घुसकर उन्हें नमाज पढ़ने से रोक दिया.
https://youtu.be/FmTrs2aV98k
पीड़ितों के मुताबिक, उनके साथ मारपीट की गई और डराया-धमकाया गया. इसके अलावा उपद्रवियों ने मस्जिद में तोड़-फोड़ भी की और मुस्लिमों को धमकाया कि अगर उन्होंने वहां नमाज अदा की तो उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने होंगे.

बता दें कि बीते कुछ महीनों से दिल्ली से सटे गुरुग्राम सहित हरियाणा के विभिन्न इलाकों से मुस्लिमों को खुले में नमाज अदा करने से रोके जाने की कई घटनाएं हुई हैं. यहां तक कि इस पर मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर को भी चुप्पी तोड़नी पड़ी.

हालांकि मुख्यमंत्री भी काफी हद तक मुस्लिमों को नमाज अदा करने से रोकने वाले हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं का ही पक्ष लेते नजर आए. उन्होंने कहा था कि नमाज सार्वजनिक जगहों पर नहीं बल्कि मस्जिद या ईदगाह में पढ़ी जानी चाहिए.

मुस्लिमों को नमाज अदा करने से रोके जाने पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए खट्टर ने कहा था कि खुले में नमाज की घटनाएं आजकल बढ़ी हैं. नमाज मस्जिद या ईदगाह में पढ़ी जानी चाहिए, बजाय कि सार्वजनिक स्थलों के.

खट्टर ने कहा था कि जब तक किसी व्यक्ति को आपत्ति न हो सार्वजनिक स्थलों पर नमाज पढ़ने पर कोई आपत्ति नहीं, लेकिन जब किसी की शिकायत आए तो ऐसा नहीं करने दिया जाएगा. हरियाणा से इस तरह के वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आए, जिसमें कुछ उपद्रवी तत्व खुले में नमाज अदा कर रहे मुस्लिमों को डरा-धमका कर भगाते दिखे.

गुरुग्राम प्रशासन ने भी लगातार बढ़ रहे इस तरह के मामलों को देखते हुए हिंदूवादी संगठनों और मुस्लिम संगठनों के बीच बातचीत के बाद 9 जगहें चिह्नित की थीं, जहां मुस्लिम नमाज अदा कर सकें, हालांकि मुस्लिम समाज इस समाधान से खुश नहीं था.