VIDEO : पीएम इमरान खान का ईसा मसीह के बारे में विवादास्पद टिप्पणी के बाद सोशल मीडिया में बवाल

इस्लामाबाद : मंगलवार को प्रधान मंत्री इमरान खान ने हजरत ईसा (अलाइहिस सलाम) के बारे में विवादास्पद बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो जाने के बाद राजनीतिक नेताओं समेत सैकड़ों सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने आवाज उठाई है। इस्लामाबाद में दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय रहमतुल-लिल-अलामीन सम्मेलन के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “मूसा का कुछ उल्लेख है, लेकिन यीशु मसीह का इतिहास में कोई उल्लेख नहीं है।”


जब से यह क्लिप सोशल मीडिया पर साझा की गई, तब से कई नेताओं ने ट्विटर पर इसे ले लिया और पीएम खान की “अज्ञानता” का हवाला देना शुरू कर दिया। उन लोगों में से जिन्होंने टिप्पणी की निंदा की, उनमें सबसे पहले पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) नेता और पूर्व मंत्री अहसान इकबाल थे।


उन्होंने ट्वीट किया “कुरान में हजरत ईसा (अलाइहिस सलाम) के कई संदर्भ हैं; इस पागलपन कथन की रक्षा हम कैसे करेंगे? ” एक यूजर ने कहा की शूरह मरियम में पूरी तरह से हज़रत ईशा का ज़िक्र है। 25 बार इस शूरह में हजरत ईशा का ज़िक्र आया है। इस बीच, जाहिर है, पीएम खान की टिप्पणी की रक्षा करने के लिए कुछ कदम उठाए और कहा कि कथन में “संदर्भ की कमी है”।


यह यहां उल्लेखनीय है कि पैगंबर मुहम्मद (पीबीयूएच) की शिक्षाओं के प्रकाश में दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन रहमतुल-लिल-अलामीन में जिसका उद्देश्य धार्मिक सद्भाव, सहिष्णुता, भाईचारे और समानता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से 43 वां सम्मेलन का आयोजन किया गया था।