अब शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा- ‘चौकीदार ही चोर है’

अब शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा- ‘चौकीदार ही चोर है’

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बीजेपी और पीएम मोदी पर तीखा हमला बोला है। राफेल डील को लेकर पहले कांग्रेस के आरोपों का सामना कर रही बीजेपी को अब उसी के सहयोगियों ने आंख दिखानी शुरू कर दी थी।

अक्सर कई मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने वाली शिवसेना ने ने अब राफेल मुद्दे को लेकर सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है।
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सोमवार को महाराष्ट्र सोलापुर जिले में एक रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर परोक्ष हमला करने के लिए ‘चौकीदार चोर है’ के नारे का इस्तेमाल किया।

आपको बता दें कि इस नारे का इस्तेमाल अक्सर कांग्रेस किया करती है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने फ्रांस के साथ 58000 करोड़ रुपये के राफेल सौदे तथा उसके ऑफसेट अनुबंध देने में अनियिमतताओं और पक्षपात का दावा करने के लिए ‘चौकीदार चोर है’ का नारा बार बार बोला है और मोदी पर निशाना साधा है।

सोलापुर जिले में इस मंदिर नगरी में एक रैली में ठाकरे ने एक घटना का उल्लेख करते हुए अलग संदर्भ में इस नारे का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा, ‘राज्य के एक दौरे के दौरान एक किसान ने कीट संक्रमित नींबू का पौधा दिखाया। यह पौधा कीटनाशक बनाने के लिए उपयोग किया जाता है लेकिन यह खुद ही कीट के हमले के गिरफ्त में आ गया था।

किसान ने मुझसे कहा कि जीवन में पहली बार उसने नींबू के पौधे को संक्रमित होते देखा है जबकि इसके पौधे कीटनाशक बनाने के लिए तैयार किये जाते रहे हैं। मैंने उससे कहा कि अब दिन बदल गये हैं । चौकीदार ही चोर बन गये हैं। ’

साभार- ‘टाइम्स नाऊ हिन्दी’

Top Stories