राम मंदिर पर सरकार और भी विकल्प तलाश कर रही है- CM योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के फायर ब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर के मुद्दे पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने मंगलवार को कहा कि अयोध्या में राम मंदिर पर सरकार अन्य विकल्पों पर विचार कर रही है और विचार विमर्श के बाद आगे की रणनीति पर फैसला होगा।

YouTube video

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उच्चतम न्यायालय में सुनवाई जारी है, समय पर मिला न्याय ही उचित न्याया होता है, लेकिन देरी से मिलने वाला न्याय अन्याय के समान हो जाता है। उन्होंने कहा कि देश का बहुसंख्यक समाज इसकी मांग कर रहा है, उत्तर प्रदेश सरकार के महा अधिवक्ता ने भी जल्द से जल्द सुनवाई और फैसले कि अपील कोर्ट में की है।

गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को कहा कि राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि मालिकाना हक विवाद मामले में दायर दीवानी अपीलों को जनवरी, 2019 में एक उचित पीठ के सामने सूचीबद्ध किया जाएगा। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति एस के कौल और न्यायमूर्ति के एम जोसफ की पीठ ने यह बात कही।

भूमि विवाद मामले में दीवानी अपील इलाहाबाद उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ दायर की गई है। उचित पीठ मामले में अपील पर सुनवाई की तारीख तय करेगी। प्रधान न्यायाधीश ने कहा, ‘‘हम जनवरी में उचित पीठ के सामने अयोध्या विवाद मामले की सुनवाई की तारीख तय करेंगे।’’