इस्तीफ़े के बाद विशाल सिक्का बोले- ‘व्यक्तिगत’ हमलों से बचते-बचते CEO नहीं बना रह सकता था

इन्फोसिस के CEO और MD पद से इस्तीफा दे चुके विशाल सिक्का ने कहा है कि उनके इस्तीफे की वजह कंपनी में लगातार उनके खिलाफ बनता दुर्भावनापूर्ण माहौल था, और वह खुद पर हो रहे ‘व्यक्तिगत’ हमलों से बचाव करते हुए इन्फोसिस के सीईओ नहीं बने रह सकते थे.

विशाल सिक्का ने अपने ब्लॉग में उस खत को सार्वजनिक किया है, जो उन्होंने कंपनी के कर्मचारियों को लिखा था. इस खत को ब्लॉग पर पोस्ट किए जाने की जानकारी विशाल सिक्का ने ट्विटर पर दी.

खत में विशाल सिक्का ने लिखा, “कई दिन से, या कहें कई हफ्तों से, मैं इस फैसले के बारे में सोचता रहा हूं… मैंने फायदे-नुकसानों, उठ सकने वाले मुद्दों और अलग-अलग तर्कों के बारे में सोचा… लेकिन अब, बहुत सोच-विचार के बाद, और पिछली कुछ तिमाहियों से बने हुए माहौल को ध्यान में रखते हुए मैं अपने फैसले पर बिल्कुल साफ हूं… मेरे लिए स्पष्ट है कि पिछले तीन साल में हासिल की कामयाबियों के बावजूद, हमारे द्वारा बोए गए इनोवेशन के बीजों के बावजूद, मैं सीईओ के तौर पर कंपनी के लिए वैल्यू ऐड करते हुए अपना काम जारी नहीं रख सकता हूं, जबकि मुझे इसी के साथ लगातार जारी आधारहीन / दुर्भावनापूर्ण और ‘व्यक्तिगत’ हमलों से बचाव भी करते रहना है…”