क्या गुरमीत राम रहीम ने हनीप्रीत इंसान के पति पर खामोश रहने का दबाव बनाया?

क्या गुरमीत राम रहीम ने हनीप्रीत इंसान के पति पर खामोश रहने का दबाव बनाया?

डेरे की दो साध्वियों के साथ रेप के आरोप में 20 साल की सजा पर जेल गए गुरमीत राम रहीम सिंह के रंगीन जिंदगी की कहानी छुपी नहीं है यहां तक के उनके कई और पहलू सामने आ रहे हैं।

राम रहीम जिस हनीप्रीत को गोद लेने का दावा करते हैं। राम रहीम सिंह को जिस दिन सीबीआई की स्पेशल कोर्ट से दोषी करार दिया गया था, उसी दिन उसने एक आवेदन के जरिए मांग रखी की कि वो हनीप्रीत इंसां उर्फ प्रियंका तनेजा को जेल में साथ रखना चाहते हैं।

हरियाणा के फतेहाबाद की रहने वाली प्रियंका तनेता उर्फ हनीप्रीत और विश्वास गुप्ता की शादी 14 फरवरी 1999 को राम रहीम ने ही कराई थी। हालांकि शादी ज्यादा दिन नहीं चल सकी और तलाक़ हो गया।

इसी बीच हनीप्रीत के पति ने भी बाबा पर आरोप लगाया की गुरुमीत रामरहीम और हनीप्रीत के बीच अवैध संबंध है। विश्वास गुप्ता ने पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में मुकदमा ठोंककर डेरा सच्चा सौदा प्रमुख के कब्जे से बीवी को मुक्त कराने की मांग भी की थी।

एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा था, ‘राम रहीम के उसकी पत्नी हनीप्रीत इंसां के साथ पहले से संबंध थे। इसलिए उन्होंने सबके सामने उसे अपनी मुंहबोली बेटी करार दिया ताकि वह अपने पाप को छिपा सकें।’

हनीप्रीत और गुरमीत की करीबियों की चर्चाएं होने के साथ ही विश्वास गुप्ता का एक पुराना बयान भी सुर्खियों में आ गया है। इस बयान में उन्होंने कहा था, ‘मई 2011 को एक रात जब मैं डेरे में बाबा की गुफा की तरफ गया तो जो देखा उसने जिंदगी बदल कर रख दी। राम रहीम के कमरे का दरवाजा गलती से खुला रह गया था। मैंने जब अंदर झांका तो देखा कि राम रहीम उसकी पत्नी और अपनी मुंहबोली बेटी हनीप्रीत के साथ आपत्तिजनक अवस्था में थे।’

हालांकि इसके बाद हनीप्रीत ने शादी के 11 साल बाद दहेज का मामला दायर किया, दावा किया की विश्वास उससे 2 लाख रुपये मांग रहा था। उसके बाद एक और मामला सामने आया विश्वास को जल्द गुजरात में दायर एक चेक बाउंस मामले में और एक अन्य राजस्थान में एफआईआर का सामना करना पड़ रहा था। अदालत में उनकी याचिका में कहा गया है कि उनके 11 कनाल की बिक्री के लिए भी डेरा के पक्ष में जबरन मांगने का आरोप लगा।

इसके बाद विश्वास ने सार्वजनिक तौर पर गुरमीत से माफ़ी मांगी साथ ही उस पर लगे सारे आरोप वापस ले लिए गए। विश्वास ने दूसरी शादी कर पानीपत में अपना नया जीवन शुरू किया।

Top Stories