VIDEO : 47 यात्रियों को ले जाने वाला विमान रनवे से फिसलकर समुद्र की खाड़ी में हुआ दुर्घटनाग्रस्त

पापुआ न्यू गिनी : पैसिफ़िक द्वीप राष्ट्र माइक्रोनेशिया में चुक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रनवे के अंत तक जाने के बाद 47 यात्रियों और चालक दल को ले जाने वाला विमान समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। पायलट इसे चुक इंटरनेशनल एयरपोर्ट के रनवे पर नहीं उतार पाए थे और तब हवाई जहाज़ को समुद्र में लैंड कराया गया. एयर नियूगिनी ने कहा है कि उनका बोइंग विमान रोशनी धुंधली होने की वजह से रनवे से पहले ही उतर गया. ख़राब मौसम और बारिश की वजह से रनवे के पास रोशनी काफ़ी कम थी. जब तक राहतकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे सारे यात्रियों की कमर तक पानी आ चुका था.

पापुआ न्यू गिनी की एयर नियुगिनी का ये विमान अब एयरपोर्ट के क़रीब समुद्र में कम गहरे पानी में खड़ा है.पापुआ न्यू गिनी की राष्ट्रीय एयरलाइन, एयर निगनी द्वारा संचालित बोइंग 737-800, शुक्रवार को माइक्रोनेशिया में चुक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास एक लैगून में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे स्थानीय लोगों द्वारा भारी बचाव अभियान चलाया गया।


blob:https://uw-media.guampdn.com/79fae3a1-fc85-4cab-8cef-9b5f1ca4c95f

पास के हाई टाइड होटल के एक कर्मचारी जॉन मेरेली ने संवाददाताओं से कहा कि स्थानीय लोग जल्दी बाहर आए और यात्रियों को बचाने के लिए पहुंचे। मेरेलि ने संवाददाताओं से कहा, “विमान दुर्घटना के बाद लगभग पांच मिनट में बचावकर्ता वहां पहुँच चुके थे।” “वे साधारण लोग थे, क्योंकि तट के चारों ओर बहुत सारी नौकाएं हैं।” स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, सभी 36 यात्रियों और 11 चालक दल को सफलतापूर्वक बचा लिया गया है। द डेली स्टार के मुताबिक, विमान डूब गया है।