मिडिलईस्ट में नेटफ्लिक्स की पहली अरबी मूल धारावाहिक ‘जिन्न’ की प्रीमियर करने की घोषणा, जिसमें अरब किशोर हैं शामिल

रियाद : नेटफ्लिक्स ने 2019 में अपनी पहली अरबी मूल धारावाहिक ‘जिन्न’ का प्रीमियर करने की घोषणा की है। यह एलन और राजीव दासानी द्वारा निर्मित एक अलौकिक नाटक कार्यकारी है और लेबनान के निदेशक मीर-जीन बौ चाया और जॉर्डनियन पटकथा लेखक बेसल घंदौर द्वारा निर्देशित है।

छः एपिसोड किशोर नाटक उन किशोरों के समूह की कहानी बताएगा जो एक किशोर लड़के के रूप में जिन्न (एक बुराई भावना) का सामना करते हैं। लेकिन एक और भी बड़ा अंधेरा खुलासा किया गया है और दुनिया को धमकाता है। दुनिया को बचाने के लिए उन्हें बुराई से लड़ना होगा। कहानी प्राचीन शहर पेट्रा में होती है।

मीर-जीन बौ चाया ने नेटफ्लिक्स से कहा “अरब युवाओं को एक बहुत ही अनूठे तरीके से चित्रित करने का यह एक शानदार अवसर है। प्रामाणिकता का स्तर नेटफ्लिक्स इस शो के साथ हासिल करने की कोशिश कर रहा है, निश्चित रूप से मुझे इस परियोजना का हिस्सा बनने के लिए सबसे ज्यादा आकर्षित किया गया है। ”

घंदौर ने कहा “हम इसके बारे में बहुत उत्साहित हैं। मध्य पूर्व में यह बहुत आम है कि लोग किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जिसकी जिन्न कहानी है, इसलिए इसे लेना अच्छा लगता है और इसे एक मजेदार और रहस्यमय किशोर साहसिक में बदलना है जो हर कोई आनंद ले सकता है। एक व्यापक नोट पर, मुझे प्यार है कि नेटफ्लिक्स इस क्षेत्र में बहुत निवेश कर रहा है, यह एक वास्तविक मोड़ है। हमारे पास इतनी समृद्ध कहानी कहानियां हैं, और अंत में हम नेटफ्लिक्स गुणवत्ता के साथ अरबी सामग्री का आनंद ले सकेंगे, “।

नेटफ्लिक्स में अंतर्राष्ट्रीय मूल श्रृंखला के वीपी एरिक बार्माक ने कहा, “हम मध्य पूर्व में अपनी पहली अरबी मूल श्रृंखला लॉन्च करने के लिए इस तरह की विभिन्न प्रकार की ब्रेकआउट प्रतिभा के साथ काम करने से प्रसन्न हैं। हम इस कहानी को लाने के लिए बेहद उत्साहित हैं वैश्विक दर्शकों, और अरब युवाओं और संस्कृति का जश्न मनाने के लिए। हम इस वर्ष के अंत में अधिक जानकारी साझा करने के लिए इंतजार नहीं कर सकते। ” ‘जिन्न’ मध्य पूर्व की पहली अरबी मूल श्रृंखला है, और इस क्षेत्र में दूसरा।