ममता ने कुछ यूँ जीता दिल, लोग बोले- मोदी-योगी हैलीकॉप्टर से नीचे भी उतरो

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को बाढ़ प्रभावित मालदा जिले का दौरा किया । राज्य में बाढ़ से अब तक 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। उत्तरी पश्चिम बंगाल के बाढ़ की स्थिति में मालदा जिले को छोड़कर हालात सुधर रहे हैं। महानंदा नदी में पानी के बढ़े जलस्तर की वजह से मालदा के करीब पांच ब्लॉक अभी भी डूबे हुए हैं ।

 

बाढ़ ने कूच बिहार, दक्षिण दिनाजपुर, उत्तरी दिनाजपुर, जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार व मालदा जिलों में भारी कहर बरपाया है। इससे करीब 50 लाख लोग प्रभावित हैं। ममता बनर्जी ने पीड़ितों से बातचीत की और उन्हें राहत का भरोसा दिया। उन्होंने जिले के अधिारियों को आपदा से तेजी से निपटने का निर्देश दिया।

 


ममता बनर्जी ने स्थानीय लोगों से कहा, ‘‘यह हालत नदी के पानी के स्तर के वजह से हुई है। राज्य सिंचाई विभाग के अनुसार, नेपाल व बिहार में भारी बारिश होने की वजह से उधर का पानी महानंदा में आने से स्थिति खराब हो रही है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहले ही दक्षिणी पश्चिम बंगाल के जिलों में बाढ़ को ‘मानव निर्मित’ बता चुकी हैं और उन्होंने इस आपदा के लिए केंद्र व दामोदर घाटी निगम को जिम्मेदार ठहराया है।