WhatsApp यूजर्स को जल्द मिल सकता है नया शॉपिंग फीचर: यहां जानिए डिटेल्स

WhatsApp यूजर्स को जल्द मिल सकता है नया शॉपिंग फीचर: यहां जानिए डिटेल्स

सैन फ्रांसिस्को: व्हाट्सएप अपने बिलियन उपयोगकर्ताओं के लिए ऐप में सुधार कर रहा है क्योंकि यह सोशल मैसेजिंग ऐप व्यवसायों के लिए भी पूरी तरह से नई सुविधाओं के साथ आ रहा है।

न केवल फेसबुक F8 डेवलपर कॉन्फ्रेंस में सबसे बड़ी तकनीकी समारोह में से एक होने की उम्मीद की गई थी लेकिन इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप को छोटे व्यवसायों के लिए कुछ अच्छी खबर मिली है।

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप भारत में अभी से ही व्हाट्सएप फॉर बिजनेस के साथ पेमेंट फीचर की टेस्टिंग कर रहा है और भारत में ही चल रहा है जिससे कॉन्टैक्ट्स की जानकारी के साथ प्लेटफॉर्म पर बिजनेस के अपने प्रोफाइल हो सकते हैं।

जबकि हमें अभी भी व्हाट्सएप भुगतान पद्धति का उपयोग करने के लिए इंतजार करना है, नई सुविधा इन व्यवसायों को अपनी संपूर्ण उत्पाद सूची भी प्रदर्शित करने की अनुमति देगी। इस नए फीचर से उन छोटे व्यवसायों की मदद की उम्मीद की जा रही है जिनकी कोई आधिकारिक वेबसाइट या हाई-एंड डोमेन नहीं है।

उत्पाद कैटलॉग ऐप के भीतर व्हाट्सएप बिजनेस प्रोफाइल पर दिखाई देगा जो ग्राहकों को उनके माध्यम से ब्राउज़ करने में सक्षम बनाता है।

एफबी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक के एफ 8 डेवलपर सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि भुगतान विकल्प का वर्तमान में भारत में कुछ अन्य देशों के साथ परीक्षण किया जा रहा है और जल्द ही आधिकारिक लॉन्च के समय या तारीख का खुलासा किए बिना इस सुविधा को जारी किया जाएगा।

Top Stories