जब कोरिया और अमेरिका अपनी समस्याएं सुलझा सकते हैं, तो भारत और पाक क्यों नहीं: ऋषि कपूर

नई दिल्ली: हिंदी फिल्मों के सुपर स्टार रह चुके अभिनेता ऋषि कपूर ने भारत-पाक के रिश्तों पर एक बड़ा बयान दिया है। ऋषि कपूर ने अपनी आने वाली फिल्म ‘मुल्क’ के प्रमोशन के सिलसिले में दिल्ली के एक इवेंट में कहा है कि जब नार्थ कोरिया और अमेरिका आपस में मिलकर अपनी समस्याएं सुलझा सकते हैं तो फिर भारत और पाकिस्तान क्यों नहीं ऐसा कर सकते हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अभिनेता ने कहा कि मैंने उस वक्त जन्म लिया जब रूस से कम्युनिज्म हट गया था, साउथ अफ्रीका में काला सफेद का भेद खत्म हो गया था, बर्लिन में ईस्ट और वेस्ट की दीवार गिरा दी गई और जर्मनी को यूनिफॉर्म कर दिया था, लेकिन हमारे यहां के झगड़े खत्म ही नहीं हो रहे हैं, क्या हम किसी भी चीज का हल नहीं निकाल सकते हैं।

मालूम हो कि इससे पहले पाकिस्तािन मुस्लिम लीगनवाज- (पीएमएल-एन) के प्रेसीडेंट शहबाज शरीफ ने भी कहा था कि भारत और पाकिस्ता न को अमेरिका और नॉर्थ कोरिया के रास्तेश पर चलना चाहिए। बता दें कि शहबाज शरीफ पाकिस्ता न के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई हैं और उनकी मानें तो भारत-पाकिस्ताशन को कश्मी‍र के मुद्दे के साथ बातचीत शुरू करनी चाहिए।

गौरतलब है कि अनुभव सिन्हा की बहुप्रतिक्षित फिल्म ‘मुल्क’ 3 अगस्त को रिलीज होने जा रही है। फिल्म में एक ऐसे व्यक्ति की कहानी है, जिस पर देशद्रोह का आरोप लगता है। क्योंकि वो एक मुस्लिम है ,फिल्म में लीड रोल ऋषि कपूर ने प्ले किया है, उनके अलावा इस फिल्म में तापसी पन्नू, नीना गुप्ता, मनोज पहवा, कुमुद मिश्रा, आशुतोष राणा, प्राची शाह पंड्या, वर्तिका सिंह, अश्रुत जैन और इंद्रनील सेनगुप्ता भी अहम रोल में है।