सऊदी अरब में ड्राइविंग लाईसेंस पाने वाली पहली महिला बनी ऐतिहासिक क्षण की गवाह

सऊदी अरब में महिलाओं को कार चलाने की अनुमति मिलने के बाद पहली महिला को ड्राइविंग लाइसेंस जारी कर दिया गया है। सऊदी शाह सलमान बिन अब्दुल अज़ीज़ ने पिछले साल एक आदेश जारी किया था, जिसके अनुसार महिलाओं को ड्राइव करने का अधिकार दिया गया था।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

सऊदी शाह के इस आदेश पर अमल करते उए सऊदी ट्रेफ़िक पुलिस विभाग ने पिछले दिनों पहली महिला को ड्राइविंग लाइसेंस जारी कर दिया है। सऊदी अरब में महिलाएं 24 जून 2018 से कार ड्राइव कर सकेंगी। गौरतलब है कि सऊदी अरब एकमात्र ऐसा देश है जहां महिलाओं को ड्राइव करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। हालाँकि अब यहाँ प्रतिबंध खत्म हो गया है और अब जल्द ही महिलाएं गाड़ियाँ चलाती हुई नजर आएँगी।

अल अरबिया डॉट नेट के मुताबिक यातायात विभाग के निदेशक मोहम्मद आले बसामी ने 8 मई को एक बयान में कहा था कि महिलाओं को कार चलाने के लिए आवश्यक सभी आवश्यकताओं को पूरा कर लिया गया है। अब 18 साल या उससे अधिक उम्र की महिलाएं ड्राइविंग लाइसेंस के लिए संबंधित कार्यालयों में आवेदन कर सकते हैं।

https://twitter.com/saudalzmanan/status/1003626848180457472?ref_src=twsrc%5Etfw&ref_url=http%3A%2F%2Furdu.news18.com%2Fnews%2Fthe-first-saudi-woman-gets-driving-license-241931.html