‘इस्लाम ने महिलाओं को सार्वजनिक क्षेत्रों में आने की अनुमति नहीं दी है’

कंथपुरम, केरल : केरल सुन्नी मुस्लिम नेता कंथपुरम एपी अबूबकर मुस्लियार जो सुन्नी युवा समाज के चीफ भी हैं, और कन्थापुरम केरल के मालाबार क्षेत्र में सबसे मजबूत सुन्नी मुस्लिम नेताओं में से एक है। उन्होने कहा कि पुरुषों के विपरीत महिलाओं को सार्वजनिक क्षेत्रों में नहीं जाना चाहिए। उन्होंने कहा “यदि महिलाएं आगे आती हैं तो वह हिंसा और आपदा की ओर बढ़ सकती है”।

सुन्नी युवा सोसाइटी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए, कन्थापुरम ने कहा, “पुरुषों के विपरीत महिलाओं को सार्वजनिक क्षेत्रों में बाहर नहीं जाना चाहिए क्योंकि इस्लाम ने इसे अनुमति नहीं दी है और इसके कुछ कारण हैं। अगर महिला आगे आती है तो हिंसा और आपदा हो सकती है और इस दृश्य को सिद्ध करने के लिए उदाहरण हैं “।

जब केरल के एक प्रोफेसर ने कहा कि मुस्लिम लड़कियां जब हिजाब को सही तरीके से नहीं पहनते हैं तो ‘कटा हुआ तरबूज’ जैसी उनकी छाती को उजागर करती हैं। यह कथन के कुछ हफ्ते बाद अबूबकर मुस्लियार की यह टिप्पणी आती है।

हालांकि, एक महिला छात्र द्वारा दायर शिकायत के आधार पर प्रोफेसर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था, लेकिन पुलिस ने अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं की है। दिलचस्प बात यह है कि सुन्नी युवा समाज ने पिछले हफ्ते प्रोफेसर के खिलाफ एक प्रदर्शन किया है। उन्होंने पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई की निंदा करते हुए प्रोफेसर के खिलाफ मामला दर्ज किया है। कन्थापुरम की टिप्पणियों की भी भारी आलोचना की जा रही है।