इज़राइल फ्रांस से 2 लाख शरणार्थियों को करेगा स्वीकार

तेल अविव : इज़राइल सरकार ने रविवार को फ्रांस में एंटीसमेटिज्म में वृद्धि के दौरान आप्रवासियों की एक नई लहर को स्वीकार करने की तैयारी पर चर्चा की। सरकारी बैठक के नतीजे के बाद, इजरायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने फ्रांस से यहूदी शरणार्थियों के इज़राइल को प्रत्यावर्तन को प्रोत्साहित करने के लिए एक राष्ट्रीय कार्यक्रम के निर्माण का आदेश दिया है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, इस ब्लूप्रिंट कार्यक्रम को एकीकरण पर अंतर-सरकारी आयोग को भी पेश किया जाएगा।

यनेट ने बताया कि इजरायल के डायस्पोरा मामलों के मंत्री, नाफ्ताली बेनेट ने अनुमान लगाया है कि निकट भविष्य में फ्रांस में 200,000 यहूदियों को इजरायल में वापस भेज दिया जा सकता है। ईसीआरआई ने चेतावनी दी कि कुछ देशों में, बहुराष्ट्रीय संस्कृति को खतरनाक धारणा के रूप में चित्रित करने और एक ऐसे पैटर्न को आगे बढ़ाने की प्रवृत्ति थी जो मानवाधिकारों और उनकी सार्वभौमिकता के मूल्य को अस्वीकार करने और इनकार करने के लिए प्रतीत होता है। ”

ईसीआरआई के मुताबिक, प्रवृत्ति सामाजिक एकजुटता में बाधा डाल सकती है और शत्रुता, भेदभाव, घृणित भाषण या यहां तक ​​कि हिंसा के कृत्यों को उत्तेजित कर सकती है। एक पूर्व ईसीआरआई रिपोर्ट में रेस से संबंधित अपराध के बढ़ते स्तर और फ्रांस में घृणित भाषण का उदय हुआ।

कमीशन ने बताया कि देश की स्थिति और भी चिंताजनक थी, जिसमें पीड़ितों और प्रेस द्वारा नस्लीय हमलों के साथ-साथ गृह-और ट्रांस-फोबिक अपराध की रिपोर्ट करने के लिए प्रेस की मजबूत प्रवृत्ति को ध्यान में रखते हुए, प्रभावशीलता को कमजोर करने के रूप में घृणित अपराधों को कवर करने वाले आपराधिक प्रावधान और “कमजोर समूहों को बदनाम करने के लिए राजनीतिक वक्तव्यों के आम उपयोग” ने राष्ट्र में नस्लवादी और असहिष्णु व्यवहार को कम करने के लिए प्रेरित किया है।