VIDEO- अमेरिका में 2040 तक इस्लाम होगा दूसरा सबसे बड़ा धर्म- रिसर्च

अमेरिका में मुसलमान अगले दो दशकों में दूसरा सबसे बड़ा धार्मिक समूह बन जाएगा और इस्लाम इस देश का दूसरा सबसे बड़ा धर्म होगा।
https://youtu.be/ZEuqtA5OmYQ
अमेरिकी टीवी द्वारा दावा किया गया है और यह एक शोध अध्ययन पर आधारित है। रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका में मुसलमानों की आबादी तेजी से बढ़ रही है और अगले तीन दशकों में इसके दोगुना होने के अनुमान से भी अधिक बढ़ जाएगा।

YouTube video

यह कहा गया है कि 2017 में, अमेरिका में मुसलमानो की जनसंख्या लगभग 2.55 मिलियन थी। 2050 में, यह 100,000 एकड़ हो जाएगी। इस अवधि के दौरान, मुसलमान की संख्या यहूदियों की संख्या से अधिक हो जाएगी और वे ईसाईयो के बाद दूसरा सबसे बड़ा धार्मिक समूह बन जाएगा।

पीयूओ ने 2007, 2011 और 2017 में धर्म के आधार पर अध्ययन करके एक संयुक्त रिपोर्ट जारी की है। अमेरिका की जनगणना की वार्षिक रिपोर्टों लेकर अमेरिका में भविष्य में मुस्लिमों की संख्या का अनुमान लगाया हैं।

इस अध्ययन के अनुसार, आप्रवासियों ने 2016 में यू.एस. में कई रिकॉर्ड किए है। अमेरिका-आधारित मुसलमानों का समय तीन-चौथाई आप्रवासियों या उनके बच्चों का है। पीईओ के मुताबिक, मुसलमानों की औसत जनसंख्या अधिकांश युवा अन्य धार्मिक समूहों की तुलना करते हैं इसका मतलब है कि बच्चों की जन्म दर अधिक रहेगी।

यह रिपोर्ट बताती है कि पिछले कुछ महीनों में मुसलमानों की संख्या निश्चित रूप से दोगुनी हो जाएगी, लेकिन कुल जनसंख्या में लोगों की संख्या बहुत कम हो जाएगी। ईसाइयों की आबादी अमेरिका में पहले स्थान पर है। उसके बाद, ऐसे लोगी की संख्या सबसे अधिक है। जो लोग धर्म में विश्वास नहीं करते हैं।