इजरायली कंपनी ने खतरनाक बख्तरबंद लड़ाकू वाहन का किया खुलासा, हैरान है दुनिया

तेल अवीव : इजरायली कंपनी ने हल्के सामरिक वाहन का अनावरण किया है, पर्यवेक्षकों के अनुसार इसे देख कर आप इसके खुबियों पर विश्वास नहीं करेंगे। हाल ही में एक समाचार विज्ञप्ति में आर्मर इंटीग्रेटेड वाहन सॉल्यूशंस के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर ईटन जैत ने कहा, “ये नए वाहन एक अद्वितीय एर्गोनोमिक डिज़ाइन के साथ एक साथ कई समाधान और क्षमताओं को प्रदान करते हैं जो कि किसी अन्य हल्के बख्तरबंद वाहन में मौजूद नहीं हैं।”

कंपनी ने कहा कि मंटिस नाम के इस बख्तरबंद लड़ाकू वाहन में इसकी गति के साथ विस्फोटक, परमाणु और जैव रासायनिक खतरों के खिलाफ सुरक्षा के लिहाज के कई परतें हैं। जैट के मुताबिक, वाहन का अनूठा सौंदर्य जानबूझकर ऐसा किया गया है, जिसने यनेट न्यूज को बताया कि मंटिस के शुरुआती ब्लूप्रिंट बनाने में “अनोखे डिजाइन के साथ आश्चर्यजनक तत्व है जो शेष गुच्छे, स्क्वायर बख्तरबंद वाहनों से अलग है” जो इसके एक अलग महत्वपूर्ण बनाता है.

YouTube video

कंपनी के अनुसार, यह मंटिस लड़ाकु वाहन तीन से आठ व्यक्तियों को ले जाने में सक्षम है। इस वाहन में अतिरिक्त निगरानी प्रणाली के साथ ही मिसाइल लॉन्चर, मोर्टार या भारी मशीन गन फिट कर सकते हैं, जिसकी वहह से वाहन में “किसी भी क्षेत्र में मिशन की आवश्यकताओं के हिसाब से तैयार है”।

कंपनी 11 जून से 15 जून तक पेरिस में यूरोसेटरी रक्षा प्रदर्शनी में मंटिस को प्रदर्शित करने की योजना बना रही है।